राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Exclusive: अवैध हुक्का बार में नियमों के छल्ले को धुएं में उड़ाती युवतियां, देखें LIVE

राजस्थान के सीएम गहलोत ने अवैध हुक्का बारों को बंद करने के कड़े निर्देश जारी कर दिए हैं. इसके बावजूद पिंक सिटी जयपुर में धड़ल्ले से हुक्के का कारोबार चल रहा है. आप इस वीडियो में कुछ युवतियों को हुक्का पीते हुए live देख सकते हैं. जिससे पुलिस- प्रशासन की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं.

By

Published : Jan 25, 2020, 2:31 PM IST

राजस्थान लेटेस्ट न्यूज,  jaipur latest news, rajasthan news
हुक्के में गुम हो रही युवा पीढ़ी

जयपुर. प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सख्त निर्देशों के बाद भी अवैध हुक्का बार संचालित हो रहे हैं. कैफे और रेस्टोरेंट की आड़ में धड़ल्ले से राजधानी में हुक्का बार चल रहे हैं. पुलिस मात्र खानापूर्ति के नाम पर कार्रवाई करती हुई नजर आती है, लेकिन कुछ ही घंटों बाद उसी कैफे में फिर से अवैध हुक्के का हुल्लड़ शुरू हो जाता है.

हुक्के में गुम हो रही युवा पीढ़ी

इसकी एक बार फिर बानगी हम आप को दिखाना चाहते हैं. जिसमें युवक और युवतियां हुक्का का सेवन तो कर ही रहे हैं, साथ ही इंस्टाग्राम आईडी पर LIVE भी नजर आ रहे हैं, मानो पुलिस को खुला चैलेंज कर रहे हों.

यह भी पढ़ें- ऑपरेशन क्लीन स्विप : 5 तस्कर गिरफ्तार, गांजा और स्मैक बरामद

जयपुर शहर में कई ऐसे हुक्का बार हैं, जहां युवक-युवतियां हुक्का पीते हैं. इसकी सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचती है और युवक-युवतियों के खिलाफ कोटपा एक्ट में कार्रवाई कर उनके चालान काटती है, लेकिन फिर भी न तो हुक्का संचालक रुकता है और न ही युवा पीढ़ी. कई बार पुलिस कहती नजर आती है, कि अवैध हुक्का बार कि हमें सूचना दो, हम कार्रवाई करते हैं, लेकिन ये LIVE तस्वीरें पुलिस कार्रवाई की खानापूर्ति को साफ दर्शाती हैं. अब चोरी-छिपे नहीं बल्कि सीधे सोशल साइट्स पर युवा लाइव आकर कोटपा एक्ट के नियमों को धुएं में उड़ा रहे हैं.

हालांकि हमने इन तस्वीरों को ब्लर किया है और साफ नहीं दिखा रहे. लेकिन ये तस्वीरें उन महकमें के तमाम अधिकारियों को साफ नजर आ रही है , जो कार्रवाई का ढिंढोरा पीटते नजर आते हैं. अब देखना होगा, कि इन तस्वीरों के बाद जिम्मेदार पुलिस अधिकारी सख्त एक्शन लेते हैं या फिर पिछली कार्रवाई जैसे 4 हुक्के जब्त कर फोटो खिंचवाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details