राजस्थान

rajasthan

मिस्र के इब्राहिम एलकबानी और जना शिहा ने जीता स्क्वैश इंडिया टूर का खिताब

By

Published : Feb 3, 2020, 2:35 AM IST

जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में चल रही एचसीएल एसआरएफआई इंडिया टूर के चौथे संस्करण का समापन हुआ. इस प्रतियोगिता में 9 देशों के प्रतिभागियों ने भाग लिया. वहीं फाइनल में पुरुष वर्ग में मिस्र के इब्राहिम एलकबानी और महिला में जना शिहा ने इंडिया टूर जयपुर चैप्टर का खिताब अपने नाम किया.

SRFI India Tour, जयपुर न्यूज
मिस्र के इब्राहिम एलकबानी और जना शिहा ने जीता स्क्वैश इंडिया टूर का खिताब

जयपुर. राजधानी के एसएमएस स्टेडियम में चल रही एचसीएल एसआरएफआई इंडिया टूर के चौथे संस्करण का समापन हुआ. 30 जनवरी से शुरू हुए चार दिवसीय टूर्नामेंट का राजस्थान स्क्वैश अकादमी में खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया. जिसमें 9 देशों के प्रतिभागियों ने भाग लिया. वहीं फाइनल में पुरुष वर्ग में मिस्र के इब्राहिम एलकबानी और महिला में जना शिहा ने इंडिया टूर जयपुर चैप्टर का खिताब अपने नाम किया.

मिस्र के इब्राहिम एलकबानी और जना शिहा ने जीता स्क्वैश इंडिया टूर का खिताब

पुरुष वर्ग में 6 हजार डॉलर में मिस्र के इब्राहिम एलकबानी ने चैंपियनशिप जीती. वहीं महिलाओं की 12 हजार डॉलर के इवेंट में मिस्र की जना शिहा विजेता रही. विजेता प्रतिभागियों को आयोजन के मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया. बता दें कि स्क्वैश पोडियम प्रोग्राम का उद्देश्य देश में स्क्वैश ईकोसिस्टम को बदलना था. जिसको लेकर मंत्री सुभाष गर्ग ने भी कहा कि अब जरूरत है तो गांव-गांव, ढाणी-ढाणी की प्रतिभाओं को आगे लाने की. जो स्क्वैश से अभी कोसों दूर है. साथ ही उन्होंने कहा कि स्क्वैश को अब ओलंपिक में शामिल करना चाहिए.

पढ़ें- ना ही बैंड, ना बारात...17 मिनट में दूल्हे की हो गई दुल्हन

वहीं फाइनल मैच की बात करें तो पुरुष वर्ग में मिस्र के इब्राहिम एलकबानी और भारत के अभिषेक प्रधान के बीच कड़ी टक्कर हुई. लेकिन आखिर में इब्राहिम ने 3-1 के उच्चस्तर स्कोर से विजयी पदक पर कब्जा किया. यह मैच कुल 38 मिनट का था. वहीं महिला श्रेणी में मिस्र की जना शिया और मिस्र की ही सलमा एल्तयाब के बीच मुकाबला हुआ. जिसमें जना ने सलमा को 3-1 के स्कोर से हराकर जीत हासिल की. यह मैच 30 मिनट तक चला. जिसको स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने खूब सराहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details