राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर: ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को दी जाएगी हाइड्रोक्सीक्लोरोकिन दवा

देशव्यापी लॉकडाउन में सबसे अहम मूमिका पुलिस की रही है. जयपुर में हाल ही में एक पुलिसकर्मी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. जिसके बाद चिकित्सा विभाग ने एक बड़ा फैसला लेते हुए पुलिसकर्मियों को हाइड्रोक्सीक्लोरोकिन दवा दी जाएगी.

By

Published : Apr 10, 2020, 11:42 PM IST

जयपुर.राजधानी के माणक चौक थाना इलाके में हाल ही में एक पुलिसकर्मी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. इसके बाद चिकित्सा विभाग ने एक बड़ा फैसला लेते हुए पुलिसकर्मियों को हाइड्रोक्सीक्लोरोकिन दवा दी जाएगी.

ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी

चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने इसे लेकर एक एडवाइजरी जारी की है. जिसके तहत कोरोना वायरस पॉजिटिव क्षेत्र में तैनात पुलिसकर्मियों को चिकित्सकों की देखरेख में हाइड्रोक्सीक्लोरोकिन दवा दी जाएगी.

दरअसल, हाल ही में राजधानी जयपुर के माणक चौक थाना इलाके में एक पुलिसकर्मी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है. ये पुलिसकर्मी स्क्रीनिंग में लगी चिकित्सा विभाग की टीम के साथ कार्यरत था.

पढ़ें:भामाशाहों ने सैकड़ों मजदूरों को खिलाया खाना, RSS भी मदद के लिए आया आगे

जिला पुलिस अधीक्षक ने प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारियों के सामने मांग रखी थी कि संक्रमित और कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे पुलिसकर्मियों को चिकित्सकों की देखरेख में हाइड्रोक्सीक्लोरोकिन दवा दी जाए. जिसके बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह मांग चिकित्सा विभाग के आला अधिकारियों के सामने रखी जिसके बाद चिकित्सा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित सिंह ने मामले को लेकर एडवाइजरी जारी की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details