राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः मानवाधिकार पहुंची DEO और प्रिंसिपल की तकरार, डीईओ के खिलाफ मामला दर्ज

जयपुर में जिला शिक्षा अधिकारी के खिलाफ महिला प्रिंसिपल ने प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इस संबंध में महिला ने मानवाधिकार आयोग में शिकायत भी दर्ज करवाई है. वहीं इस मामले पर शिक्षा अधिकारी ने कहा कि स्कूल में लगातार अनियमितता होने के चलते महिला का तबादला और निलंबित किया गया था. ऐसे में वह अपनी जिम्मेदारियों से बचने के लिए मानव अधिकार आयोग में जा रही है.

By

Published : Feb 20, 2020, 6:35 PM IST

DEO-principal's dispute, DEO-प्रिंसिपल की तकरार
DEO-प्रिंसिपल की तकरार पहुंची मानवाधिकार आयोग

जयपुर. शहर में एक महिला प्रिंसिपल ने जिला शिक्षा अधिकारी के खिलाफ प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. साथ ही इस संबंध में मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है. जानकारी के अनुसार मामला मुरलीपुरा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्य ओम कंवर राठौड़ ने दर्ज करवाया है.

DEO-प्रिंसिपल की तकरार पहुंची मानवाधिकार आयोग

जिन्होंने शिकायत दी है कि बीते 18 फरवरी को बालाजी कॉलेज में प्रधानाचार्य की वाकपीठ आयोजित हुई. जिसमें जिला शिक्षा अधिकारी रामचंद्र पिलानिया ने करीब 200 प्राचार्य के सामने महिला प्रिंसिपल से गलत तरीके से बात करते हुए चार्जशीट देने की धमकी दी. दरअसल, प्रिंसिपल और शिक्षा अधिकारी के बीच तकरार सितंबर 2019 से शुरू हुई. जहां स्कूल में निरीक्षण के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट के बाद प्रिंसिपल का तबादला कर दिया गया था.

तब कोटे स्टे के चलते पुनः उसी स्कूल में कार्यग्रहण के आदेश हुए. कार्यग्रहण के बाद प्राचार्य को निलंबित कर दिया गया था. इसके बाद फिर न्यायालय के आदेश पर कार्य ग्रहण किया गया. उसी बीच 18 फरवरी को जिला शिक्षा अधिकारी और प्रिंसिपल के बीच तकरार हुई. महिला प्रिंसिपल ने मानव अधिकार आयोग में मामला दर्ज करवाया.

यह भी पढ़ेंःखेल बजटः ओलम्पिक में गोल्ड पर अब मिलेंगे 3 करोड़ रुपए, राज्य खेलों में क्रिकेट और हैंडबॉल भी शामिल

इस मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि स्कूल में लगातार अनियमितता होने के चलते तबादला और निलंबित किया गया था. जांच के समय पर जवाब नहीं देने के कारण दोबारा चार्जशीट देने की बात कही गई थी. अब प्रिंसिपल जिम्मेदारियों से बचने के लिए मानव अधिकार आयोग में जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details