राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नवरात्रि के आखिरी दिन मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़

नवरात्रि के आखिरी दिन नवमी पर जयपुर के मां वैष्णो देवी के मंदिर में लगातार भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है. श्रद्धालु अपनी मनोकामनाएं लेकर माता के दरबार में पहुंच रहे है. दूसरी ओर मंदिर प्रबंधन द्वारा मंदिर में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है.

By

Published : Oct 7, 2019, 12:15 PM IST

जयपुर समाचार, जयपुर वैष्णो माता मंदिर, जयपुर नवरात्रि, jaipur news, jaipur vaishno mata temple, jaipur navratri

जयपुर. नवरात्रि के आखिरी दिन महानवमी पर देवी मां के दरबार में श्रद्धालु अपनी हाजरी लगा रहे है. इस दिन मां दुर्गा के सिद्धिदात्री रूप की उपासना की जाती है. आपको बता दें कि नवरात्रि के आखिरी दिन यानी नवमी को लोग नौ कन्याओं को भोजन कराकर अपना व्रत भी खोल रहे हैं. वहीं दूसरी ओर नवरात्रि के आखिरी दिन मंदिरों में भी भक्तों का ताता लगा हुआ है.

आखिरी दिन मंदिरों में मां के भक्तों की भारी भीड़

सभी भक्त मां दुर्गा के दर्शन करने के लिए देवी मंदिरों में पहुंच रहे हैं. वहीं मंदिरों के बाहर पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के भी इंतजाम पुख्ता किए गए है. शहर के प्रमुख मंदिरों पर कई तरह के आयोजन भी किए जा रहे हैं. ऐसे में जयपुर शहर के राजा पार्क स्थित मां वैष्णो देवी के मंदिर में भी कई तरह के आयोजन किए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें- मौसम अलर्ट : प्रदेश के कई शहरों का तापमान 30 डिग्री के पार, दीपावली से तापमान में गिरावट के आसार

वहीं दूसरी और मंदिर में भी प्रसादी वितरण का कार्य लगातार जारी है. वहीं मंदिर में पिछले 9 दिनों से मां दुर्गा का जागरण भी किया जा रहा है. इसके अलावा सुबह-शाम धार्मिक आयोजन भी लगातार जारी है. सोमवार को माता के दरबार में बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शनों के लिए पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details