राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हाउसिंग बोर्ड की स्थापना के 50 साल, 22 और 23 फरवरी को मनाएंगे स्वर्ण जयंती उत्सव

अपनी योजनाओं और उन योजनाओं की सफलता के बाद हाउसिंग बोर्ड अपने स्थापना के 50 साल में स्वर्ण जयंती उत्सव मनाने जा रहा है. 22 और 23 फरवरी को ये आयोजन होगा. जिसमें 22 फरवरी को ब्लड डोनेशन कैंप से शुरुआत होगी और 23 तारीख को बॉलीवुड नाइट के साथ समापन किया जाएगा.

By

Published : Jan 19, 2020, 3:14 PM IST

जयपुर न्यूज, jaipur latest news, हाउसिंग बोर्ड, स्वर्ण जयंती उत्सव, Housing Board, Golden Jubilee celebration,   50 साल का जश्न,  celebration of 50 years, बॉलीवुड नाइट, bollywood night
हाउसिंग बोर्ड मनाएगा स्वर्ण जयंती उत्सव

जयपुर. बुधवार नीलामी उत्सव के जरिए ज्यादा से ज्यादा आवास बेचने के लिए हाउसिंग बोर्ड ने जहां उपभोक्ताओं के लिए उपहार योजना शुरू की, तो वहीं उन्हीं उपभोक्ताओं के साथ मिलकर अब हाउसिंग बोर्ड अपनी स्थापना के 50 साल का जश्न मनाना चाहता है. बता दें कि बोर्ड 22 और 23 फरवरी को स्वर्ण जयंती उत्सव मनाने जा रहा है.

हाउसिंग बोर्ड मनाएगा स्वर्ण जयंती उत्सव

दरअसल, बोर्ड के गठन का ये 50वां साल है. पहले दिन 22 फरवरी को सामाजिक सरोकार पर काम किया जाएगा. जिसके तहत पूरे राज्य में एक साथ रक्तदान, नेत्रदान और अंगदान का बड़ा शिविर लगाया जाएगा और पूरे राज्य में एक ही दिन में 5000 से ज्यादा यूनिट ब्लड एकत्रित किया जाएगा.

बता दें कि उसी दिन हाउसिंग बोर्ड के संस्थापक अध्यक्ष द्वारकादास की मूर्ति का अनावरण मानसरोवर से द्वारकादास उद्यान में किया जाएगा. इसी तरह 23 फरवरी को राज्य स्तरीय समारोह आयोजित किया जाएगा. जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंडल में उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को पुरस्कृत करेंगे.

यह भी पढ़ें.:स्पेशल : घूंघट से खुद को किया आजाद, ट्रैक्टर पर बैठकर चुनाव प्रचार कर रहीं महिलाएं

वहीं इसी दिन शाम को नीरजा मोदी स्कूल के खेल ग्राउंड में बॉलीवुड नाइट का आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा राज्य भर में जहां-जहां हाउसिंग बोर्ड के आवंटी हैं, उनके लिए मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इससे पहले स्वर्ण जयंती उपहार योजना 22 जनवरी से 19 फरवरी तक चलेगी. योजना अवधि में बुधवार नीलामी उत्सव, ओपन काउंटर सेल, खुली नीलामी में आवास या संपत्ति खरीदने वाले खरीददार पात्र होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details