राजस्थान

rajasthan

हाउसिंग बोर्ड ने आमजन तक फेस मास्क पहुंचाने के लिए रवाना की वैन

By

Published : Jun 23, 2021, 2:08 PM IST

प्रदेश में कोरोना संक्रमण (corona infection) का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है, लेकिन तीसरी लहर की भी संभावना के मद्देनजर हाउसिंग बोर्ड (housing board) ने आम जनता तक फेस मास्क पहुंचाने के लिए वैन रवाना की है. इस दौरान यूडीएच मंत्री (UDH Minister in rajasthan) ने आवासन मंडल के आवास धारकों को राहत देने के साथ, बुजुर्गों के लिए नई आवासीय योजना लाने की बात कही है.

housing board, face masks van
हाउसिंग बोर्ड ने आम जनता तक फेस मास्क पहुंचाने के लिए रवाना की वैन

जयपुर.आवासन मंडल ने सामाजिक सरोकार को निभाते हुए आमजन को एक लाख निशुल्क फेस मास्क वितरित करने के लिए वैन रवाना की है. यूडीएच मंत्री ने अपने सरकारी आवास से मास्क वितरण वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ये वैन जयपुर शहर के प्रमुख चौराहों, बाजार और कच्ची बस्तियों में मास्क वितरित करेगी. इसके साथ ही मंडल कार्यालयों पर मास्क वितरण के लिए कियोस्क भी स्थापित किए जाएंगे.

हाउसिंग बोर्ड ने आम जनता तक फेस मास्क पहुंचाने के लिए रवाना की वैन

इस संबंध में यूडीएच मंत्री और हाउसिंग बोर्ड चेयरमैन शांति धारीवाल ने कहा कि कोरोना की पहली लहर में भी एक लाख मास्क वितरित किए गए थे और दूसरी लहर में भी बोर्ड ने आउट ऑफ वे जाकर लोगों की मदद की है. कोरोना को रोकने के भी अथक प्रयत्न किए गए हैं और अब तीसरी लहर की संभावना के बीच एक लाख मास्क और तैयार वितरित किए जा रहे हैं. इसके अलावा जितने भी कार्यालय हैं, उन सभी पर नो मास्क नो एंट्री के बोर्ड लगाए गए हैं.

यह भी पढ़ें-पायलट और गहलोत गुट में सुलह के सवाल पर विश्वेन्द्र सिंह बोले- कोई गुट नहीं, मैं दोनों से मिला, वक्त बताएगा क्या होता है

बोर्ड ने करीब 6 करोड़ मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया है. इसके साथ ही हाउसिंग बोर्ड आवास धारक को राहत देने की भी कोशिश की है. आवंटियों का ब्याज-पेनल्टी माफ किया है. पेमेंट का समय भी बढ़ाया गया है. उन्होंने कहा कि बोर्ड के अधिकारियों से अपेक्षा है कि आगे भी वो सामाजिक सरोकार के कार्य करते रहेंगे. इसके साथ राज्य सरकार ने निकायों में खुले आश्रय स्थल में विधवा महिला, अनाथ बच्चों के ठहरने की व्यवस्था की है. इंदिरा रसोई से उन्हें निशुल्क भोजन भी उपलब्ध कराया जाएगा. साथ ही बुजुर्गों के लिए हाउसिंग बोर्ड की ओर से नई योजना लाने की भी तैयारी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details