राजस्थान

rajasthan

राजस्थान की महिला का हरियाणा बिजली विभाग के SI पर दुष्कर्म का आरोप

By

Published : Sep 13, 2020, 1:25 PM IST

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के एसई पर राजस्थान के चूरू जिले की रहने वाली एक महिला ने रेप का आरोप लगाया है. महिला ने कर्मचारी पर शादी और नौकरी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने के आरोप लगाए है.

हिसार बिजली विभाग एसई पर रेप मुकदमा दर्ज, Hisar Electricity Department SE registered rape case
हिसार बिजली विभाग एसई पर रेप मुकदमा दर्ज

हिसार: दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम (DHBVN) विवादों में आ गया है. एचबीवीएन के एक अक्षीक्षक अभियंता पर रेप करने का मुकदमा दर्ज हुआ है. जिसमें उसकी एक महिला साथी को भी एसई के साथ आरोपी बनाया गया है. ये मुकदमा रामनगर कालोनी, आजाद नगर हिसार में रहने वाली एक 29 वर्षीय महिला की शिकायत पर दर्ज किया गया है, जो कि मूल रूप से पीलीपूरा, तहसील तारानगर, जिला चूरू, राजस्थान की रहने वाली है.

थाना आजाद नगर पुलिस को दी शिकायत में पीडि़ता ने कहा है कि 13 साल पहले उसकी शादी हुई थी और उसके तीन बच्चे भी हैं. शिकायत में पीड़िता ने कहा है कि वो 5 साल अपने पति से अलग होकर हिसार के आजाद नगर में रहने लग गई थी और तभी से दोनों बेटे उसके पास और बेटी उसके पति के पास रहती है.

महिला ने की इंसाफ की मांग...

महिला ने बताया कि घर चलाने के लिए वो जागरण मंडली में भजन गाती है. पीड़िता का कहना है कि गांव मंगाली जटान की रहने वाली रोशनी नाम की एक महिला ने उसे सरकारी नौकरी दिलवाने की बात कही थी जिसके चलते बिजली बोर्ड में काम करने वाले हरिदत नाम के शख्स से मिलवाया. पीड़िता ने बताया कि हरिदत ने शादी करने और सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर उसके साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाता रहा.

ये भी पढ़ें-कोरोना संकट के बीच परीक्षा केंद्रों पर एहतियात के साथ देशभर में नीट का आयोजन

पीड़िता ने पुलिस को शिकायत में कहा कि आरोपी ने उसे धमकी दी है कि अगर उसने किसी को बताया तो वो उसे और उसके बच्चों को जान से मार देगा. पुलिस ने महिला की शिकायत पर आईपीसी की धारा 376(2)एन, 323, 450, 506,120बी और 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. हालांकि, मुकदमा और शिकायत में अधिकारी की कोई पोस्ट नहीं दर्शाई गई है सिर्फ नाम का उल्लेख किया गया है. लेकिन जिस हरिदत पर उक्त मुकदमा दर्ज हुआ हैं वो फिलहाल चीफ इंजीनियर ऑफिस में एसई की पोस्ट पर कार्यरत हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details