राजस्थान

rajasthan

बहादुर थानाधिकारी की डीजीपी ने थपथपाई पीठ, मिली 'हीरो ऑफ जयपुर' की उपाधि

By

Published : Aug 11, 2019, 4:31 PM IST

Updated : Aug 11, 2019, 4:52 PM IST

अपनी जान दाव पर लगाकर द्रव्यवती नदी में कूदी युवती को बचाने वाले थानाधिकारी की हर तरफ तारीफ हो रही है. वहीं जयपुर पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर थानाधिकारी सुरेंद्र यादव को फोटो के साथ 'हीरो ऑफ जयपुर' की उपाधि दी है.

Hero Of Jaipur Police, जयपुर पुलिस का हीरो

जयपुर.राजधानी के मानसरोवर थाना इलाके में शनिवार देर शाम द्रव्यवती नदी में कूदी युवती को अपनी जान की बाजी लगाकर बचाने वाले थानाधिकारी सुरेंद्र यादव और कांस्टेबल गणेश को सभी ओर से बधाइयां मिल रही है. थानाधिकारी और कांस्टेबल द्वारा सराहनीय कार्य करने पर डीजीपी भूपेंद्र यादव ने भी दोनों की प्रशंसा करते हुए पीठ थपथपाई है.इसके साथ ही जयपुर पुलिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी थाना अधिकारी सुरेंद्र यादव की इस बहादुरी को साझा किया है.

बता दें कि शिप्रापथ थाना अधिकारी द्वारा अपनी जान पर खेलकर द्रव्यवती नदी में कूदी युवती की जान बचाने पर रविवार को डीजीपी भूपेंद्र यादव ने थानाधिकारी सुरेंद्र यादव और कांस्टेबल गणेश की प्रशंसा करते हुए दोनों की पीठ थपथपाई.

इसके साथ ही जयपुर पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर थाना अधिकारी सुरेंद्र यादव को हीरो ऑफ जयपुर की उपाधि देकर सम्मानित किया. वहीं सीएलजी मेंबर और स्थानीय लोगों ने शिप्रापथ थाने पहुंच थाना अधिकारी सुरेंद्र यादव और कांस्टेबल गणेश को सराहनीय कार्य करने पर सम्मानित किया.

शनिवार का था पूरा घटनाक्रम
बता दें कि जयपुर के शिप्रापथ थाना इलाके में शनिवार देर शाम एक विदेशी युवती ने द्रव्यवती नदी में कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया था. लेकिन शिप्रापथ थाना अधिकारी सुरेंद्र यादव ने अपनी जान पर खेलकर युवती को सकुशल बाहर निकाल लिया. बताया जा रहा है कि 21 वर्षीय एक विदेशी युवती जो कि देर शाम द्रव्यवती नदी के किनारे घूमती हुई देखी गई. बाद में वह अपने कपड़े उतार कर नग्न अवस्था में नदी में कूद गई. विदेशी युवती दोहा कतर की रहने वाली बताई जा रही है. विदेशी युवती के द्रव्यवती नदी में कूदने की सूचना पर थानाधिकारी सुरेंद्र यादव जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे. थानाधिकारी ने जब देखा कि युवती का महज सिर ही पानी से बाहर निकला हुआ है तो उन्होंने बिना समय गंवाए, वहां मौजूद गार्ड से एक रस्सा लेकर अपने कमर पर बांधा और पानी में कूद गए. युवती को सकुशल बाहर निकालने के बाद जयपुरिया अस्पताल ले जाया गया.

Last Updated : Aug 11, 2019, 4:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details