राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

प्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है. प्रदेश के कई इलाकों में हल्की तो कई इलाकों में तेज बारिश देखने को मिल रही है. जयपुर में भी शुक्रवार के दिन तेज बारिश देखने को मिली, जिससे सड़कों पर पानी भर गया. इससे आमजन को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ा. मौसम विभाग की माने तो विभाग की ओर से आगामी 48 घंटों के लिए प्रदेश के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

By

Published : Sep 7, 2019, 2:12 PM IST

जयपुर बारिश, jaipur rain, जयपुर की खबर, राजस्थान में बारिश, rain in rajasthan

जयपुर.राजधानी में शुक्रवार के दिन दोपहर में अचानक मौसम बदल गया और जोरदार बारिश होने लगी. जयपुर सहित आसपास के इलाकों में तेज बारिश हुई. बारिश से कई जगह पर पानी भर गया, जिससे राहगीरों और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

12 जिलों में अगले 48 घंटों के लिए भारी बारिश का अलर्ट

वहीं बारिश से बढ़ते तापमान पर भी ब्रेक लगा. पिछले 2 दिन से राजधानी जयपुर में तापमान बढ़ा हुआ था, जिससे उमस और गर्मी भी तेज हो गई थी. आमजन को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा था.

पढ़ेंः जैसलमेर: जिले में अपने दो दिवसीय दौरे पर होंगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

लेकिन, शुक्रवार के दिन में हुई झमाझम बारिश के बाद तापमान में भी कमी आई है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटों के लिए पूर्वी राजस्थान के 12 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. वहीं पश्चिमी राजस्थान में बारिश का अलर्ट नहीं जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने इन जिलों में किया भारी बारिश का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ और राजसमंद सहित कई जिलों में आने वाले 3 दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details