राजस्थान

rajasthan

कोरोना काल में निजी स्कूलों की ओर से फीस वसूली के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

By

Published : Feb 5, 2021, 9:23 AM IST

कोरोना काल में निजी स्कूलों की ओर से फीस वसूली के मामले में सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को एक बार फिर सुनवाई होगी. SC के कोर्ट नम्बर 5 की पूरक वाद सूची में यह मामला 36 नम्बर पर सूचीबद्ध है. जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस दिनेश माहेश्वरी की खंडपीठ में यह सुनवाई होगी. इस दौरान संयुक्त अभिभावक संघ के लीगल सेल प्रमुख अमित छंगाणी सुनवाई में शामिल होंगे.

Fee collection by private schools, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज
सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

जयपुर. कोरोना काल में निजी स्कूलों की ओर से फीस वसूली के मामले में सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को एक बार फिर सुनवाई होगी. SC के कोर्ट नम्बर 5 की पूरक वाद सूची में यह मामला 36 नम्बर पर सूचीबद्ध है. जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस दिनेश माहेश्वरी की खंडपीठ में यह सुनवाई होगी.

जानकारी के अनुसार, बीते सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में फीस एक्ट 2016 पर करीब दो घंटे बहस चली थी. इसके बाद सुनवाई 5 फरवरी को तय होनी थी. कोरोना काल में निजी स्कूलों की ओर से फीस वसूली के मामले को लेकर मोर्चा खोलने वाले संयुक्त अभिभावक संघ की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि यह मामला सर्वोच्च न्यायालय के कोर्ट नम्बर 5 की पूरक वाद सूची में 36 नम्बर पर सूचीबद्ध है, जहां जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस दिनेश माहेश्वरी की खंडपीठ में शुक्रवार को इस मामले की सुनवाई होगी. संयुक्त अभिभावक संघ के लीगल सेल प्रमुख अमित छंगाणी सुनवाई में शामिल होंगे.

यह भी पढ़ेंःराजस्थान कांग्रेस में राजनीति नियुक्तियों का दौर, जिला स्तर पर 65 समितियों में कार्यकर्ताओं को मिली जिम्मेदारी...यहां देखें लिस्ट

बता दें, कोरोना काल में निजी स्कूलों की ओर से फीस वसूली के मामले में राजस्थान हाई कोर्ट ने 18 दिसम्बर को अपना फैसला सुनाया था. इस आदेश को कैथोलिक एजुकेशन सोसायटी, शिक्षा कुल सेवा संस्थान (राजसमंद) और सवाई मानसिंह विद्यालय की मैनेजिंग कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, जिसके जवाब में संयुक्त अभिभावक संघ की ओर से कैविएट फाइल की गई है, इसी मामले में शुक्रवार को सुनवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details