राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Exclusive : माकन से मुलाकात के बाद रघु शर्मा बोले- जो दिखता है वह होता नहीं, मंत्रियों की शिकायत पर दिया ये जवाब

राजस्थान में कांग्रेस (Congress) का दोबारा सरकार बनाने के लिए विधायकों से प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) खुद फेस-टू-फेस बात कर उनसे फीडबैक ले रहे हैं. माकन को मंत्रियों की शिकायत पर मंत्री रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने कहा कि किसी की शिकायत नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि जो दिखता है वह होता नहीं है और जो होता है वह दिखता नहीं है. जन्मदिन पर भीड़ जुटाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे शक्ति प्रदर्शन की कोई आवश्यकता नहीं है.

By

Published : Jul 29, 2021, 12:40 PM IST

Updated : Jul 29, 2021, 1:09 PM IST

Raghu Sharma,  Ajay Maken
माकन से मुलाकात के बाद रघु शर्मा बोले

जयपुर. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) का फीडबैक गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी है. गुरुवार को फीडबैक देने का सबसे पहला नंबर स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा (Raghu Sharma) का आया, जिन्होंने इन खबरों को सिरे से नकार दिया कि फीडबैक कार्यक्रम में विधायक-मंत्रियों की शिकायत कर रहे हैं.

पढ़ें- माकन की निर्दलीय विधायकों से रायशुमारी पर कांग्रेस में विरोध के स्वर, कई नेताओं का छलका दर्द

रघु शर्मा (Raghu Sharma) ने कहा कि जो दिखता है वह होता नहीं और जो होता है वह दिखता नहीं. अखबारों मैं जो कुछ छप रहा है उसका सच्चाई से कोई सरोकार नहीं है. रघु शर्मा ने कहा कि यह फीडबैक कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने के लिए लिया जा रहा है, लेकिन जो अखबारों में सुर्खियां आ रही है ऐसा कुछ नहीं हुआ है. अगर अखबारों की सुर्खियों को देखकर कोई राजी होना चाहे तो वह खुश रहे.

माकन से मुलाकात के बाद रघु शर्मा बोले

शर्मा ने कहा कि जो मंत्रियों की शिकायत की बात कही जा रही है ऐसी कोई बात फीडबैक (Feedback) कार्यक्रम में अजय माकन (Ajay Maken) पूछ ही नहीं रहे. जब अजय माकन ऐसी बात पूछ नहीं रहे तो शिकायत किस बात की होगी. उन्होंने कहा कि शिकायत होगी भी किस काम की. जब मुख्यमंत्री के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग ने कोरोना के समय बेहतरीन काम किया है.

पढ़ें- कैसे बने दोबारा सरकार, चल रहा विचारः फीडबैक में विधायकों ने माकन से की मंत्रियों की शिकायत

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि साल 2023 में होने वाले चुनाव में कैसे कांग्रेस की सरकार दोबारा बने, इसे लेकर मैं भी सुझाव देकर आया हूं. उन्होंने दावे के साथ कहा कि यह सरकार रिपीट होगी. उन्होंने कहा कि सरकार रिपीट होने का कारण साफ है कि जो वादे कर कांग्रेस (Congress) सत्ता में आई है उन वादों में से 64 फीसदी वादे पूरे हो गए हैं और 92 फीसदी पर काम चल रहा है.

रघु शर्मा ने कहा कि रायशुमारी में कांग्रेस (Congress) पार्टी की जो भी पॉलिटिकल बातें हैं उन्हें लेकर चर्चा हो रही है. ब्लॉक अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष बने, कांग्रेस कैसे मजबूत हो, संगठन कैसे मजबूत हो इन चीजों को लेकर रायशुमारी हो रही है. कैबिनेट विस्तार (Rajasthan Cabinet Expansion) कब होगा यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है जो मुख्यमंत्री और प्रदेश प्रभारी जब उचित समझेंगे हो जाएगा.

पढ़ें- रायशुमारी में विधायकों का मतः 2023 चुनाव जीतना है तो पायलट और गहलोत, दोनों को साथ लेकर चलना होगा

मंत्री रघु शर्मा ने सचिन पायलट (Sachin Pilot) और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बीच एकजुटता को लेकर कहा कि यह तो स्वभाविक बात है कि जहां एकजुटता होगी वहां पार्टी मजबूती से चलेगी और कामयाबी होगी.

मुझे शक्ति प्रदर्शन की नहीं है आवश्यकता

स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा (Raghu Sharma) के जन्मदिन पर जुटाई गई भीड़ को लेकर भी लगातार भाजपा की ओर से सवाल खड़े किए जा रहे हैं. इन सवालों के जवाब में रघु शर्मा ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में जन्मदिन आते हैं और बाकी काम भी होते हैं. राजस्थान में अभी कोरोना नियंत्रण में है, जहां रोज केवल 15 केस आ रहे हैं और मौत राजस्थान में एक भी व्यक्ति की नहीं हो रही है.

वहीं, शक्ति प्रदर्शन की बात से उन्होंने इनकार किया और कहा कि मुझे किसी शक्ति प्रदर्शन की आवश्यकता नहीं है. हमने जनता के लिए काम किया है और उनका प्रबंधन राजस्थान में शानदार तरीके से हुआ. उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) के नेता केवल प्रोपेगेंडा के तहत ऐसी बातें कर रहे हैं.

Last Updated : Jul 29, 2021, 1:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details