राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

कोरोना से मुक्ति के लिए राजभवन में हुए विशेष धार्मिक अनुष्ठान

प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. वहीं, रविवार को राज्यपाल कलराज मिश्र ने नवरात्रि में पूरे 9 दिन तक दुर्गा सप्तशती और रामायण का पाठ किया. प्रदेश की खुशहाली के लिए राजभवन में पूजा अर्चना की गई और हवन किया गया. इस आयोजन में राज्यपाल कलराज मिश्र और उनकी धर्मपत्नी सत्यवती मिश्रा शामिल हुई.

By

Published : Oct 25, 2020, 4:28 PM IST

rajasthan news, jaipur news
प्रदेश की खुशहाली के लिए राजभवन में किया गया हवन और पूजा

जयपुर.देश और प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को रोकने के लिए राजभवन में धार्मिक अनुष्ठान हुआ. राज्यपाल कलराज मिश्र ने नवरात्रि में पूरे 9 दिन तक दुर्गा सप्तशती और रामायण का पाठ किया. वहीं रविवार को राजभवन में प्रदेश की खुशहाली के लिए पूजा अर्चना के साथ ही हवन भी किया गया. इसमें राज्यपाल कलराज मिश्र और उनकी धर्मपत्नी सत्यवती मिश्रा शामिल हुई.

राजभवन स्थित राजराजेश्वर मंदिर में यह सपरिवार पूजा अर्चना की गई और इस दौरान राज्यपाल ने कन्या पूजन भी किया उन्होंने मंदिर में ईश वंदना करते हुए लोक कल्याण के लिए देवी महागौरी भगवान शिव और भगवान श्री राम की आरती की. गौरतलब है कि मिश्रा ने प्रदेश में कोरोना काल में पूरे 9 दिन तक दुर्गा सप्तशती और रामायण का पाठ भी किया जिसका रविवार को समापन हुआ है.

पढ़ें-केंद्रीय कृषि बिल पर सियासत, राजस्थान विधानसभा सत्र बुलाए जाने पर भड़के कटारिया और मेघवाल

विजयदशमी पर्व की शुभकामनाएं-

वहीं, राज्यपाल कलराज मिश्र ने देश और प्रदेश वासियों को विजयदशमी पर्व की शुभकामनाएं दी है. राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा कि आज का दिन असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक है. बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है और देशवासियों को इस महापर्व के दौरान अपने भीतर तमाम बुराइयों को त्यागना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details