राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुर में लॉकडाउन के दौरान शराब माफिया सक्रिय, जब्त की गई हरियाणा निर्मित अवैध शराब

जयपुर में लॉकडाउन के दौरान शराब माफिया सक्रिय हो गए हैं. आबकारी विभाग ने यहां लोहा मंडी स्थित एक घर से भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित शराब को जब्त की है. बताया जा रहा कि शराब माफिया असली शराब में हरियाणा निर्मित शराब मिक्स कर महंगे दामों में बेच रहे थे.

By

Published : Apr 11, 2020, 3:09 PM IST

illegal wine seized,  जयपुर न्यूज़
जयपुर में जब्त की गई हरियाणा निर्मित अवैध शराब

जयपुर.कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन जारी है. लेकिन, लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब माफिया सक्रिय हो गए हैं. राजधानी जयपुर में आबकारी विभाग ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई की है. आबकारी विभाग ने यहां लोहा मंडी स्थित एक घर से भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित शराब को जब्त की है.

बताया जा रहा कि शराब माफिया असली शराब में हरियाणा निर्मित शराब मिक्स कर महंगे दामों में बेच रहे थे. आबकारी विभाग को लॉकडाउन के चलते लगातार अवैध शराब बिक्री की सूचनाएं मिल रही थी. सूचना पर कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग की टीम ने दबिश देकर अवैध शराब के कारोबार का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की है.

आबकारी विभाग की टीम ने मौके से भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित अवैध शराब के साथ ही मौके से एक कार और एक स्कूटी भी जब्त की. आबकारी अधिकारी सुनील भाटी के निर्देशन में टीम ने कार्रवाई को अंजाम दिया है.

पढ़ें:सावधान! Corona में मदद का बहाना, साइबर ठग बना रहे लोगों को निशाना

बता दें कि लॉकडाउन के चलते सभी शराब के ठेके भी बंद है. ऐसे में शराब माफिया मौके का फायदा उठाकर महंगे दामों पर अवैध रूप से शराब बेचने में लगे हैं. वहीं, आबकारी विभाग की टीमें इलाके में अवैध शराब कारोबार करने वालों पर निगरानी रख रहीं हैं. जिला आबकारी अधिकारी सुनील भाटी पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. सभी इलाकों में टीमों को निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details