राजस्थान

rajasthan

Beniwal on Indians stranded in Ukraine: यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत, केंद्र की नाकामी का परिणाम -हनुमान बेनीवाल

By

Published : Mar 1, 2022, 8:53 PM IST

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते (Hanuman Beniwal targets Union government) हुए कहा है कि अगर केंद्र सरकार समय रहते भारतीय नागरिकों का रेस्क्यू कर लेती तो हजारें जानें संकट में नहीं आती. वहां भारत के एक छात्र की मृत्यु हो जाना भी केंद्र की नाकामी का हिस्सा है.

Beniwal on Indians stranded in Ukraine
यूक्रेन में भारतीय छात्र की मौत, केंद्र की नाकामी का परिणाम-हनुमान बेनीवाल

जयपुर.यूक्रेन पर हुए रूस के हमले के बाद वहां फंसे भारतीयों की वतन वापसी के प्रयासों के बीच देश में इस मामले में सियासत शुरू हो गई है. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) संयोजक और सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा की केंद्र समय रहते सचेत होकर यूक्रेन से भारत के छात्रों का रेस्क्यू कर लेती, तो आज हजारों जानें संकट में नहीं आती. बेनीवाल ने कहा वहां भारत के एक छात्र की मृत्यु हो जाना भी केंद्र की नाकामी का हिस्सा है.

बेनीवाल ने एक ट्वीट कर केंद्र सरकार पर यह आरोप (Beniwal on Indians stranded in Ukraine) लगाया. सांसद ने कहा कि अब तक 2000 से भी कम छात्रों को वहां से भारत लाया गया है. जबकि यूक्रेन के अलग-अलग हिस्सों में 20 हजार से ज्यादा छात्र राजस्थान सहित अन्य राज्यों के हैं.

पढ़ें:Ukraine-Russia War: बमबारी में एक भारतीय छात्र की मौत, पीएम मोदी ने पीड़ित परिवार से की बात

बेनीवाल ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार उत्तरप्रदेश सहित अन्य राज्यों के चुनाव में व्यस्त थी और केंद्र ने यूक्रेन में फंसे भारत के छात्रों के जीवन से ज्यादा महत्वपूर्ण चुनावों को समझा. बेनीवाल ने कहा कि हालात बिगड़ने के बाद यूक्रेन के सीमावर्ती देशों में केंद्र के कुछ मंत्रियों को भेजकर दिखावा करने से बेहतर होता कि सरकार समय पर वहां से सभी छात्रों को भारत लेकर आ जाती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details