राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बेनीवाल ने रघु शर्मा पर साधा निशाना, कहा- ब्लैक फंगस की दवाओं की कमी राजस्थान सरकार के कुप्रबंधन का परिणाम

ब्लैक फंगस के उपचार में काम आने वाली दवाओं की कमी को लेकर सांसद हनुमान बेनीवाल ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर जयपुर के साथ ही हर जिला मुख्यालय पर ब्लैक फंगस की दवा का इंतजाम करने की मांग की है.

By

Published : May 19, 2021, 11:04 PM IST

Beniwal tweet about drugs of black fungus,  Black fungus
बेनीवाल ने रघु शर्मा पर साधा निशाना

जयपुर. ब्लैक फंगस के इलाज में काम आने वाली दवाओं की कमी को लेकर राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान सरकार और प्रदेश के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर ब्लैक फंगस की दवाओं की कमी को राजस्थान सरकार के कुप्रबंधन का नतीजा बताया.

बेनीवाल ने रघु शर्मा पर साधा निशाना

पढ़ें-जोधपुर: MDM अस्पताल में मरीजों की फर्जी भर्ती बताकर 50 रेमडेसिविर इंजेक्शन का घोटाला

उन्होंने लिखा कि कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी के संकट के साथ कोरोना महामारी से प्रभावित मरीज ब्लैक फंगस से पीड़ित होने लग गए. ऑक्सजीन और रेमडेसिविर सहित अन्य जीवन रक्षक इंजेक्शनों व दवाइयों की कमी के साथ अब ब्लैक फंगस के उपचार में काम आने वाली एन्टीफंगल दवाई की भारी कमी आ गई है. इस दवाई के लिए भी बीमारों के परिजन भटक रहे हैं. इस प्रकार आवश्यक दवा की कमी आने का कारण राजस्थान सरकार के स्वास्थ्य सिस्टम की असफलता है.

बेनीवाल ने राजस्थान सरकार से मांग की है कि ब्लैक फंगस से पीड़ित मरीज अभी आने शुरू हुए हैं. इसलिए तत्काल इसके इलाज में काम आने वाली आवश्यक दवाओं की उपलब्धता राजधानी जयपुर सहित राज्य के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर की जाए.

बेनीवाल ने स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा को टैग करते हुए लिखा कि इस प्रकार आवश्यक दवाइयों की कमी आना, उनकी कालाबाजारी होना और लोगों का इन दवाओं के लिए दर-दर भटकना इंगित कर रहा है कि ऐसी गंभीर आपदा से जूझने के बावजूद शासन जन स्वास्थ्य को लेकर गंभीर नहीं है. उन्होंने कहा की यह स्वास्थ्य सिस्टम की विफलता और मंत्री की नाकामी का परिणाम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details