राजस्थान

rajasthan

राजस्थान की महिला हज यात्री की मक्का में मौत

By

Published : Aug 10, 2019, 6:13 PM IST

राजस्थान के नागौर जिले से हज के लिए गई एक महिला की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद उसको वहीं सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

haj yatri died in mecca, हज यात्री की मक्का में मौत, नागौर की हज यात्री

जयपुर. हज के मुकद्दस सफर के लिए राजस्थान से गई महिला हज यात्री की शुक्रवार को हज के दौरान मौत हो गई. इसके बाद महिला को मक्का में स्थित कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया.

महिला हज यात्री की मक्का में मौत

महिला का नाम हज्जन बानो बताया जा रहा है वह नागौर जिले के बासनी गांव की रहने वाली बताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक महिला को सांस में तकलीफ थी. इस दौरान वह हज के अरकान को पूरा कर रही थी. लेकिन खुदा को कुछ और ही मंजूर था. मक्का के पुर नूर वादी के नाम से मशहूर जगह पर उनकी मृत्यु हो गई.

यह भी पढ़ेंः भाजपा ने सक्रिय सदस्यता सत्यापन के लिए बनाई समिति, संयोजक प्रदेश से और 2 सदस्य जिले से समिति में शामिल

वहीं महिला की मौत के बाद सोशल मीडिया पर महिला के लिए दुआएं भी मांगी जा रही है. बता दें इस बार प्रदेश से 19 फ्लाइट में 6 हजार 700 के करीब हज यात्री हज के सफर को रवाना हुए थे.

क्या कहना है ग्रामीणों का...
ग्रामीणों के मुताबिक हज के दौरान महिला की मृत्यु की खबर सुनने के बाद गांव में गम का माहौल नजर आ रहा है. सुबह महिला के घर के बाहर फातिहा खाने की गई तो वहीं शाम को असर की नमाज के बाद कुरान खानी भी आयोजित की जाएगी. महिला बासनी गांव के मुफ्ती आजम बासनी हजरत मौलाना मुफ्ती वली मोहम्मद, सरबराह आला सुन्नी तब्लीगी जमात की पत्नी है. मुफ्ती वली मोहम्मद राजस्थान में एक अच्छी शख्सियत के रूप में जाने पहचाने जाने जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details