राजस्थान

rajasthan

झालाना लेपर्ड सफारी में पलटा इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल, पर्यटक घायल

By

Published : Dec 2, 2020, 2:37 AM IST

जयपुर की झालाना लेपर्ड सफारी में जिप्सी चालक की लापरवाही से तेज रफ्तार जिप्सी पलट गई. इस हादसे में दो पर्यटकों को चोटें आई हैं, जिसमें एक पर्यटक गंभीर रूप से घायल है और एक बच्ची को हल्की चोटें आई हैं. गंभीर घायल का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.

Gypsy overturns in the Leppard Safari, accident in Jhalana Leopard Safari
झालाना लेपर्ड सफारी में पलटा इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल

जयपुर.राजधानी जयपुर झालाना लेपर्ड सफारी में इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल जिप्सी के चालक की लापरवाही सामने आई है. लेपर्ड सफारी के दौरान पर्यटकों से भरी तेज रफ्तार जिप्सी पलट गई. हादसे में 2 पर्यटक घायल हो गए, जिनमें से एक पर्यटक के ज्यादा चोट आई है, तो वहीं एक बच्ची के हल्की चोटें आई हैं.

घायल पर्यटक जयपुर निवासी सुभाष बताया जा रहा है. जिप्सी में 5 पर्यटक सवार थे, अन्य पर्यटकों को भी मामूली चोटें आई हैं. घायल पर्यटक को नजदीकी अपेक्स हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है, जहां पर इलाज जारी है. पर्यटक को सिर में भी चोटें लगी हैं, जिसकी वजह से हालत गंभीर बताई जा रही है. हादसे की जानकारी मिलते ही वन विभाग के अधिकारी भी अस्पताल पहुंचे और पर्यटक की खैर खबर ली.

जानकारी के मुताबिक झालाना लेपर्ड सफारी में मंगलवार शाम को पर्यटकों से भरी जिप्सी लेपर्ड सफारी के लिए जंगल में गई थी. इस दौरान पैंथर दिखाने की होड़ मची, जिससे चालक ने तेज रफ्तार में दौड़ाई और किसी जानवर को बचाने के चक्कर में अनियंत्रित होकर जिप्सी पलट गई. इस दौरान चालक हादसे के बाद मौके से भाग निकला.

पढ़ें-झालावाड़ में कार और ट्रक की भिड़ंत, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत...2 की हालत गंभीर

वहीं जिप्सी में बैठे अन्य पर्यटकों की सूचना पर वन विभाग के कर्मचारी और अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और घायल पर्यटकों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया. बाकी पर्यटकों के मामूली चोटें आई हैं. वहीं एक पर्यटक ज्यादा घायल बताया जा रहा है, जिसका इलाज किया जा रहा है. एक बच्ची को भी हल्की चोटें आई हैं, जिसका भी उपचार करवाया गया. इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए वन विभाग के आला अधिकारी मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि चलती जिप्सी से संतुलन बिगड़कर पर्यटक नीचे गिर गया था, जिसकी वजह से यह हादसा हो गया. अस्पताल में पर्यटक का इलाज किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details