राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 1, 2020, 4:12 PM IST

ETV Bharat / city

चाकसूः सरकार की घोषणाओं से संतुष्ट नहीं गुर्जर समाज

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन की गति धीरे-धीरे तेज होती जा रही है. इस आंदोलन की एक झलक जयपुर के चाकसू में भी देखने को मिली. जहां समाज के लोगों ने कहा कि वो कर्नल बैंसला के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं.

Jaipur latest news, Jaipur Hindi News
सरकार के प्रति गुर्जर समाज की नाराजगी

चाकसू (जयपुर). एमबीसी वर्ग को पांच प्रतिशत आरक्षण सहित अन्य मांगों को लेकर राज्य सरकार और गुर्जरों के बीच गतिरोध बरकरार है. जानकारी के मुताबिक गुर्जरों के आंदोलन के अल्टीमेटम को देखते हुए भले ही सरकार ने गुरुवार को तीन महत्वपूर्ण मांगें पूरी करने के सन्दर्भ में घोषणाएं कर दी. लेकिन गुर्जर समाज अब भी आंदोलन को स्थगित करने के मूड में नहीं दिख रहा है.

चाकसू के स्थानीय गुर्जर नेताओं की माने तो सरकार ने उनकी आधी-अधूरी मांगों पर ही घोषणाएं की हैं. ऐसे में कर्नल बैंसला के आदेश की प्रतीक्षा और गुर्जर प्रस्तावित आंदोलन के तहत चाकसू में गुर्जरों का जुटना तय माना जा रहा है. इसके लिए कोटखावदा रोड़ स्थित वीरगुर्जर छात्रावास में गुर्जर समाज के युवाओं ने कहा कि कर्नल बैंसला के साथ समाज कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है.

पढ़ेंःआरक्षण की 'आग' : धौलपुर में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात...गुर्जर समाज के नेताओं पर विशेष नजर

उपखंड के गुर्जर युवा नेता प्रह्लाद भक्त ने बताया कि अब अगर आंदोलन होता है तो चाकसू और कोटखावदा का गुर्जर समाज एमबीसी वर्ग आंदोलन में अब पीछे नहीं रहेगा. इसी के लिए तहसील अध्यक्ष रामसहाय रावत की अध्यक्षता में सोमवार को गुर्जर समाज ने बैठक बुलाने की बात कहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details