राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

BJP को सींचने वाले माली थे अटल बिहारी वाजपेयी: गुलाबचंद कटारिया

जयपुर के भाजपा कार्यालय में रविवार को अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस अवसर पर गुलाबचंद कटारिया ने वाजपेयी को भाजपा को सींचने वाला माली बताया.

By

Published : Aug 17, 2020, 1:18 AM IST

Updated : Aug 17, 2020, 1:54 AM IST

जयपुर समाचार, jaipur news
गुलाबचंद कटारिया

जयपुर.पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि पर रविवार को नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस अवसर पर गुलाबचंद कटारिया ने अटल बिहारी वाजपेयी को भाजपा को सींचने वाला माली बताया. उन्होंने कहा कि जिस मुकाम पर आज भाजपा है, वहां तक पहुंचाने में अटल बिहारी वाजपेयी का काफी बड़ा योगदान है.

गुलाबचंद कटारिया

अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देते हुए गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जिन विचारधाराओं को लेकर भाजपा की स्थापना की. अटल बिहारी वाजपेयी ने उस विचारधारा को अपने जीवन की सारी शक्ति लगाकर खींचने का काम किया और उस विचारधारा को उस ऊंचाई तक ले कर गए, जिस ऊंचाई की पूरे देश ने कल्पना की थी.

पढ़ें-जयपुर : भाजपा कार्यालय में पूर्व पीएम वाजपेयी को दी गई श्रद्धांजलि, पार्टी नेताओं ने उनके कामों को किया याद

साथ ही कटारिया ने कहा कि वर्तमान में बीजेपी जो कुछ भी है, उस बीजेपी को सींचने वाले माली अटल बिहारी वाजपेयी के ही बदौलत है. वाजपेयी ने जिंदगी भर तक अपने आप को खपाकर इस राष्ट्रवादी विचार को इस मंजिल तक पहुंचाया. साथ ही कहा कि भगवान से प्रार्थना करता हूं कि हम सबको इतनी ताकत दें, कि उस विचारधारा को देश के लिए, दुनिया और मानवता के लिए आदर्श रास्ते पर ले जाने का प्रयत्न कर सके.

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की रविवार को दूसरी पुण्यतिथि मनाई गई. इस अवसर पर भाजपा प्रदेश कार्यालय में भी श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं, किन्हीं कारणों से नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया श्रद्धांजलि कार्यक्रम में नहीं आ पाए.

Last Updated : Aug 17, 2020, 1:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details