राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस को कटारिया की दो टूक, कहा- आरोप लगाने वाले खुद भी कार्रवाई के लिए रहें तैयार

By

Published : Jul 17, 2020, 1:05 PM IST

Updated : Jul 17, 2020, 1:44 PM IST

राजस्थान की सियासत गरमाती जा रही है. पक्ष और विपक्ष द्वारा आरोप-प्रत्यारोप का दौरा लगातार जारी है. अब कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के बयान पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने पलटवार किया है. कटारिया का कहना है कि 'बिना हाथ पैर के आरोप लगाना निरर्थक है.' देखें ईटीवी भारत की कटारिया से खास बातचीत...

गुलाबचंद कटारिया का इंटरव्यू,  राजस्थान सियासी घमासान, rajasthan political update, rajasthan politics
गुलाबचंद कटारिया से खास बातचीत

जयपुर.प्रदेश में चल रही सियासी उठापटक के बीच आए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के बयान पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने पलटवार किया है. कटारिया ने कहा 'माचरा रोक लगा देने से आरोप साबित नहीं होते, लेकिन झूठा आरोप लगाने वालों पर भी कानून में कार्रवाई का प्रावधान है. यह बात सुरजेवाला को भूलनी नहीं चाहिए.'

गुलाबचंद कटारिया से खास बातचीत (पार्ट-1)

ईटीवी भारत से खास बातचीत में गुलाबचंद कटारिया ने कहा 'बिना हाथ पैर के आरोप लगाना निरर्थक है. मैं सोचता हूं कि कांग्रेस नेताओं को थोड़ा धैर्य रखना चाहिए और सच्चाई तक पहुंचने के बाद प्रमाणिकता सामने आने के बाद ही इस प्रकार के आरोप लगाना चाहिए वरना जनता का राजनेताओं से विश्वास उठ जाएगा.'

कटारिया ने यह भी कहा कि मेरा बतौर गृहमंत्री लंबा अनुभव रहा है, इस प्रकार के कई मामले आते हैं, जिसमें जांच भी होती है, लेकिन बाद में आरोप शून्य निकलते हैं.

गुलाबचंद कटारिया से खास बातचीत (पार्ट-2)

पहले SOG गहलोत और पायलट को तो बुलाकर बयान ले ले, फिर करें शेखावत की बात

कटारिया ने कहा कि सुरजेवाला कहते हैं, SOG में मामला दर्ज कराकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को गिरफ्तार करने को कह रहे हैं, लेकिन जो मामला पहले से SOG की सूची में दर्ज है और उसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और तत्कालीन उप मुख्यमंत्री रहे सचिन पायलट को भी नोटिस जारी है, उनसे ही आज तक पूछताछ नहीं हुई है. पहले उनसे पूछताछ कर के मामले की प्रमाणिकता देखी जानी चाहिए.

यह भी पढ़ें :केंद्रीय मंत्री शेखावत बोले - ऑडियो में मेरी आवाज नहीं, हर जांच के लिए तैयार

वसुंधरा प्रकरण में बेनीवाल को कटारिया ने किया फोन

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को खिलाफ़ आरएलपी संयोजक हनुमान बेनीवाल के ट्वीट के मामले में भी कटारिया ने बेनीवाल और वसुंधरा राजे से फोन पर बात की. कटारिया ने कहा कि आरएलपी बीजेपी का सहयोगी दल है. लिहाजा उन्होंने फोन करके हनुमान बेनीवाल को साफ-साफ कह दिया है कि इस प्रकार मर्यादाओं का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

उन्होंने कहा की बेनीवाल के मन में वसुंधरा जी के प्रति व्यक्तिगत नाराजगी हो सकती है, लेकिन सहयोगी दल होने के नाते इस प्रकार के आरोप लगाना ठीक नहीं है. कटारिया का कहना है इस बारे में बेनीवाल ने कहा कि वह ट्वीट उनके स्टाफ में से किसी ने डाल दिया जबकि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं थी और ना ही उन्होंने मीडिया में कोई बयान दिया.

यह भी पढ़ें :बड़ी खबरः मुख्य सचेतक महेश जोशी ने गजेंद्र सिंह शेखावत और विधायक भंवरलाल शर्मा के खिलाफ SOG में दी शिकायत

कांग्रेस की रणनीति के बाद हम उठाएंगे अगला कदम

कटारिया के अनुसार हाई कोर्ट का फैसला और विधानसभा अध्यक्ष का निर्णय और उसके बाद कांग्रेस का अगला कदम क्या रहेगा? उसी को देखकर बीजेपी अपनी आगामी रणनीति बनाएगी.

बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेस ने दौरान ये आरोप लगाए थे :

  • पिछले 1 महीने से चल चल रही है खरीद-फरोख्त की चर्चा.
  • एसओजी में भी मामला दर्ज किया गया है.
  • 30 से 35 करोड़ रुपए में विधायकों को खरीदने का काम प्रश्न चिन्ह लग रहा था.
  • ऑडियो टेप सामने आ गए हैं उससे साफ है कि पहली दृष्टि से भाजपा ने कांग्रेस की चुनी हुई सरकार को गिराने और विधायकों को खरीदने का षड्यंत्र किया है.
  • भाजपा ने जनमत का अपमान किया है. सरकार को गिराने का षड्यंत्र अब बेनकाब हो गया है.
  • चीन या कोरोनावायरस से लड़ने की बजाय सरकार तोड़ने का काम हो रहा है.
  • मणिपुर, उत्तरांचल, गोवा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उसके बाद अब राजस्थान में भाजपा सत्ता के लिए का खेल किया रही है
  • सत्ता लूटने के षड़यंत्र में लगी है भाजपा, लेकिन इस बार उन्होंने गलत स्टेट में हाथ डाल दिया है.
  • जो ऑडियो सामने आए हैं उसमें केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह कांग्रेस के विधायक भंवरलाल शर्मा और दलाल संजय जैन की बातचीत सामने आई है.
  • इस टेप में सरकार गिराने का षडयंत्र सामने आया है.
  • यह लोकतंत्र के इतिहास का काला अध्याय है.
Last Updated : Jul 17, 2020, 1:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details