राजस्थान

rajasthan

बारात लेकर जा रहे दूल्हे का फेरों से पहले पड़ गया पुलिस से पाला, गाइडलाइन उल्लंघन करने पर कटा चालान

By

Published : May 17, 2021, 11:06 AM IST

प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए राज्य सरकार की ओर से लॉकडाउन लगाया गया है. इसके साथ ही सरकार ने कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन जारी की है. शादियों पर 31 मई तक रोक लगाई गई है. हालांकि घर और कोर्ट में  केवल 11 लोगों की मौजूदगी में शादी करने की छूट दी गई है. लेकिन एक दूल्हे राजा को इस गाइडलाइन का उल्लंघन करना महंगा पड़ गया.

बस्सी में बारात निकासी, कोरोना गाइडलाइ उल्लंघन, जयपुर में शादी, महामारी में शादियों पर रोक, राजस्थान में शादियां बेन
बस्सी में बारात निकासी, कोरोना गाइडलाइ उल्लंघन, जयपुर में शादी, महामारी में शादियों पर रोक, राजस्थान में शादियां बेन

जयपुर.पुलिस और प्रशासन की ओर से गाइडलाइन की पालना करवाई जा रही है. उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जा रही है. राजधानी जयपुर के बस्सी इलाके में तुंगा कस्बे में कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करना एक दूल्हे को भारी पड़ गया. मास्क नहीं लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग के पालना नहीं करने समेत कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर तूंगा थाना पुलिस ने दूल्हे के वाहन और दूल्हे का चालान किया है.

पढ़ेंःCOVID-19 : महामारी से जंग में 1000 डॉक्टर और 25 हजार नर्सिंगकर्मी भर्ती करेगी गहलोत सरकार

दूल्हे ने अपनी गलती मानते हुए चालान कटवाया और आगे से सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना करने के लिए कहा. वहीं पुलिस ने बारात लेकर जा रहे दूल्हे का फेरो में जाने से पहले ही चालान काटने की कार्रवाई करने के बाद कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए समझाइश की. ऐसे में दूल्हे को फेरे लेने से पहले ही पुलिस की कार्रवाई का सामना करना पड़ गया. तुंगा थाना अधिकारी रमेश मीणा के मुताबिक बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस सख्ती से सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना करवा रही है. उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से बरता जा रहा है.

महिला ने किया सुसाइड

राजधानी जयपुर के भांकरोटा इलाके में एक महिला की सुसाइड करने का मामला सामने आया है. मृतक महिला दो बच्चों की मां थी. महिला के सुसाइड करने के बाद पुलिस ने शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. वहीं महिला के पति को पुलिस ने हिरासत में लिया है. मृतक महिला 40 वर्षीय गुंजन बताई जा रही है. पुलिस के मुताबिक देर रात महिला और उसके पति के बीच झगड़ा भी हुआ था. बगरू थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मौका मुआयना किया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

पढ़ेंःतौकते चक्रवात : राजस्थान के सभी जिलों में अलर्ट, कलेक्टर्स को चौकस रहने का निर्देश

समुद्री तूफान को देखते हुए राजस्थान अलर्ट-

समुद्री तूफान को देखते हुए राजस्थान सरकार भी अलर्ट मोड पर है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मीटिंग के दौरान राजस्थान पुलिस के डीजीपी एमएल लाठर ने जानकारी दी है कि समुद्री तूफान को देखते हुए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को अलर्ट किया गया है. 10 टीमें गुजरात भेजी जाएंगी. यह टीमें सड़क के रास्ते से आने वाली ऑक्सीजन सप्लाई को भी सुनिश्चित करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details