राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

दूल्हे ने अपनी शादी के कार्ड पर छपवाया- 'हम NRC और CAA का समर्थन करते हैं', PMO को भी भेजा निमंत्रण

किसी भी मुद्दे पर समर्थन और विरोध करने का सबका अलग-अलग तरीका है. आज के दिन देश में सबसे बड़ा मुद्दा सीएए और एनआरसी का है जिसको लेकर कुछ लोग विरोध कर रहे हैं, तो कुछ समर्थन. वहीं, सीकर में एक दूल्हे ने सीएए और एनआरसी के समर्थन का अनूठा तरीका निकाला है. पढ़ें ये पूरी खबर...

By

Published : Jan 20, 2020, 9:35 PM IST

Sikar groom wedding card, नागरिकता संशोधन कानून
groom printed slogan in support of NRC and CAA on wedding invitation card

सीकर.नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी का मुद्दा देशभर में छाया हुआ है. कहीं विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं तो कहीं हिंसक घटनाएं भी देखने को मिली हैं. इन सबके बीच सीकर के एक युवक ने इसका समर्थन करने के लिए अनूठा का तरीका अपनाया है.

दूल्हे ने अपनी शादी के कार्ड पर छपवाया NRC और CAA के समर्थन में स्लोगन

दरअसल सीकर के राणी सती क्षेत्र निवासी अमित की शादी 9 फरवरी को है और निमंत्रण भेजने की तैयारियां चल रही हैं. घर वाले सब इसी काम में जुट गए हैं. शादी के कार्ड पर तमाम रिश्तेदारों के नाम लिखे जा रहे हैं. लेकिन एक खास निमंत्रण देश के प्रधानमंत्री कार्यालय के नाम भी भेजा जा रहा है.

पढ़ेंःअभी तो नापी है मुट्ठी भर जमीं : कश्मीर से कन्याकुमारी तक दौड़ चुकी हैं अजमेर की सूफ़िया, देखें खास बातचीत

दूल्हे अमित ने अपनी शादी के कार्ड पर सीएए के समर्थन में एक खास स्लोगन छपवाया है. जिसमें उन्होंने लिखा है कि 'वी सपोर्ट सीएए एंड एनआरसी'. इसके अलावा अमित ने अपनी शादी के सभी कार्डों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो भी छपवाया. इसके साथ साथ स्वच्छ भारत अभियान का लोगो भी शादी प्रिंट करवाया गया है. अमित की शादी का यह कार्ड चर्चा का विषय बन गया है.

पढ़ेंःपाली में जन्मे धड़ से जुड़े हुए जुड़वां बच्चे, जोधपुर AIIMS किया रेफर

अमित के पिता मोहनलाल खंडेलवाल का कहना है कि वे सीएए और एनआरसी का समर्थन करते हैं. शादी के कार्डों पर छपवाने के पीछे वजह यह है कि लोगों को इनके लिए जागरुक करें. वहीं अमित का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने देश के हित में काम किया है. लेकिन कुछ लोग इन अधिनियम को लेकर अराजकता फैला रहे हैं. आज लोगों को इनको लेकर जागरुक करने की जरुरत है. इसलिए कार्ड पर यह संदेश छपवाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details