राजस्थान

rajasthan

बीजेपी का ग्रीन, क्लीन, सुरक्षित जयपुर और भ्रष्टाचार मुक्त निगम बनाने का दावा...

By

Published : Nov 11, 2020, 10:17 PM IST

Updated : Nov 11, 2020, 10:59 PM IST

ग्रेटर नगर निगम में बीजेपी के पुनीत कर्णावत निर्विरोध उप महापौर चुने गए हैं. पुनीत कर्णावत ने बुधवार को कार्यभार ग्रहण किया और कहा कि शहर को ग्रीन, क्लीन और सुरक्षित बनाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी.

rajasthan news,  jaipur news
राजस्थान नगर निगम चुनाव

जयपुर. राजधानी के दोनों निगमों में उप महापौर चुनाव के नतीजे भी महापौर जैसे ही रहे. ग्रेटर नगर निगम में तो बीजेपी के पुनीत कर्णावत निर्विरोध ही उप महापौर बन गए. नवनिर्वाचित उप महापौर पुनीत कर्णावत ने कार्यभार भी संभाल लिया है. इस दौरान कर्णावत ने शहर को ग्रीन, क्लीन और सुरक्षित बनाने की बात कही. इसके साथ ही महापौर सौम्या गुर्जर भी निगम के अधिकारी-कर्मचारियों से काम पर चर्चा करने पहुंची. लेकिन उन्होंने मुहूर्त के चलते सीट नहीं संभाली.

ग्रीन, क्लीन, सुरक्षित जयपुर पहली प्राथमिकता

जयपुर ग्रेटर नगर निगम उप महापौर चुनाव में बीजेपी के पुनीत कर्णावत निर्विरोध चुने गए. मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के वार्ड 128 से पार्षदी का चुनाव जीतकर आए थे. कर्णावत के पदभार ग्रहण के समय जयपुर सांसद रामचरण बोहरा, सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी, शहर अध्यक्ष राघव शर्मा सहित बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे. हालांकि मालवीय नगर विधायक कालीचरण सराफ पदभार ग्रहण करते समय नहीं पहुंचे.

पढे़ं:हेरिटेज नगर निगम: महापौर और उप महापौर के पद कांग्रेस की झोली में, प्रताप का भाजपा पर कड़ा प्रहार

इस दौरान कर्णावत ने कहा कि सभी पार्षदों को साथ लेकर काम किया जाएगा और राज्य सरकार से भी सहयोग की अपेक्षा है. उन्होंने ग्रीन, क्लीन और सुरक्षित जयपुर बनाने की बात कही. साथ ही कॉलोनियों में सीसीटीवी कैमरे और उन्नत इन्फ्रास्ट्रक्चर डवलप करने को प्राथमिकता बताया. उन्होंने कहा कि चूंकि ये बड़ा काम है और इसकी जिम्मेदारी उन्हें दी गई है, ऐसे में सभी के सहयोग से विकास कार्य किए जाएंगे.

इससे पहले नवनिर्वाचित महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर भी निगम कार्यालय पहुंची. भले ही उन्होंने सीट ना संभाली हो लेकिन अधिकारी-कर्मचारियों से कार्यों को लेकर चर्चा जरूर की. उन्होंने कहा कि कार्यभार तो जनता ने चुनकर भेजा उसी दिन से शुरू हो गया. ये गुलाबी नगरी है, इसकी सुंदरता बरकरार रखना और स्वच्छता में नंबर वन बनाना प्राथमिकता होगी. उन्होंने सीवरेज की समस्या जोन वाइज हल करने की बात कही. साथ ही निगम को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने को अपनी जिम्मेदारी बताया. सौम्या गुर्जर 13 नवंबर को औपचारिक रूप से कार्यभार ग्रहण करेंगी.

Last Updated : Nov 11, 2020, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details