राजस्थान

rajasthan

पीएम मोदी ने अपनी नाकामी छिपाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री की बलि दी: गोविंद सिंह डोटासरा

By

Published : Jul 7, 2021, 11:25 PM IST

Updated : Jul 8, 2021, 1:02 AM IST

कैबिनेट विस्तार से पहले स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन के इस्तीफे को लेकर सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है. गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा है कि पीएम मोदी ने अपने गलत निर्णय स्वीकारने के बजाय स्वास्थ्य मंत्री को बाहर का रास्ता दिखा दिया.

harsh vardhan resign,  govind singh dotasara
गोविंद सिंह डोटासरा का बयान

जयपुर. मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार में कई पुराने मंत्रियों की छुट्टी हो गई तो कई नए चेहरों को जगह मिली है. बुधवार को हुए इस फेरबदल में स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. कोरोना काल में स्वास्थ्य मंत्री को हटाए जाने पर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है.

पढ़ें: राजस्थान में बनेगी विधान परिषद, गहलोत कैबिनेट ने लगाई मुहर

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पीएम मोदी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार कोरोना में जनता को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने में पूरी तरह नाकाम रही. अपनी नाकामी छिपाने के लिए पीएम मोदी ने स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की बलि दी है.

गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पीएम मोदी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए. जनता ने विश्वास के साथ उनको बहुमत देकर सत्ता तक पहुंचाया था. लेकिन कोरोना में वो जनता की कोई सुरक्षा नहीं कर पाए. पीएम मोदी को खुद के गलत निर्णयों को स्वीकार करना चाहिए था ना कि स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा लेना चाहिए था.

गोविंद सिंह डोटासरा का पीएम मोदी पर हमला

15 जुलाई से 9वीं से 12 तक के स्कूल खोले जाने की अटकलों को खारिज करते हुए शिक्षा मंत्री डोटासरा ने कहा कि स्कूल खोले जाने को लेकर मंत्रिपरिषद की बैठक में किसी प्रकार की कोई चर्चा नहीं हुई. डोटासरा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार को चाहिए कि वो राजस्थान को आवश्यकतानुसार वैक्सीन उपलब्ध कराए. प्रदेश में हर दिन 15 लाख से ज्यादा वैक्सीन लगाई जा रही है, लेकिन हर बार केंद्र से वैक्सीन की सप्लाई बंद होने से टीकाकरण अभियान पर फर्क पड़ रहा है. अगर समय पर वैक्सीन उपलब्ध हो तो 18 साल से अधिक आयु वाले छात्रों को भी वैक्सीन लगेगी और कॉलेज, कोचिंग संस्थान खोलने को लेकर कुछ विचार किया जाए.

Last Updated : Jul 8, 2021, 1:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details