राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 30, 2020, 9:45 PM IST

ETV Bharat / city

जयपुर : साढ़े आठ महीने बाद खुलेगा गोविंद देव जी मंदिर का कपाट, कोरोना को देखते हुए रोजाना किया जाएगा सैनिटाइज

जयपुर के गोविंद देव जी मंदिर के कपाट करीब साढ़े आठ महीने बाद मंगलवार को आम दर्शनार्थियों के लिए खुल जाएंगे. कोविड-19 के मद्देनजर दर्शनार्थी लगभग 60 फीट दूरी के साथ ही 2 गज की दूरी को ध्यान में रखकर नियमानुसार दर्शन करेंगे. वहीं, मंदिर में रोजाना सभी सैनिटाइज किया जाएगा.

Jaipur temple news,  Jaipur news
गोविंद देव जी मंदिर

जयपुर.कोरोना महामारी में करीब साढ़े आठ महीने के बाद शहर के आराध्य देव गोविंद देव जी मंदिर के कपाट मंगलवार से आम दर्शनार्थियों के लिए खुल जाएंगे. लंबे समय बाद अब भक्त दर्शन कर सकेंगे. कोविड-19 के मद्देनजर नए नियम के बदलाव के मुताबिक लगभग 60 फीट दूरी के साथ ही 2 गज की दूरी को ध्यान में रखकर नियमानुसार दर्शन करेंगे.

इससे पूर्व रविवार को मंदिर को सैनिटाइजेशन किया गया, साथ ही सामाजिक दूरी के पालने के लिए 2 फीट के गोले बनाए गए. वहीं, बैरिकेडिंग को पुख्ता किया गया. कल मंदिर में 60 से ज्यादा सेवक व्यवस्था संभालेंगे. मंदिर प्रबंधक मानस गोस्वामी ने बताया कि सुबह 7.45 से दोपहर 12 बजे तक और शाम 4 बजे से 6.30 बजे तक भक्त दर्शन कर सकेंगे. हालांकि मंगला और शयन झांकी में आम दर्शनार्थियों का प्रवेश अभी भी निषेध रहेगा. वही प्रसाद, चढ़ावा पर रोक रहेगी और भक्त परिक्रमा नहीं लगा सकेंगे.

पढ़ें-जन्माष्टमी पर आज गोविंददेवजी मंदिर में कब-कौनसी सजेगी झांकी, जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

मंदिर में आने-जाने वाले मुख्य प्रवेश द्वार और अन्य गेट के बाहर आयुर्वेदिक सैनिटाइजर व थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था की गई है. साथ ही भक्तों से कम समय में दर्शन करने की अपील की जाएगी. मंदिर में रोजाना सभी जगह को सेनेटाइज किया जाएगा. जलेबी चौक मुख्य द्वार से होते हुए भक्त चार लाइनों से प्रवेश करेंगे. साथ ही बीमारी से ग्रसित लोग मंदिर में न आए इसके लिए ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था रहेगी. तुलसी, प्रसाद और चंदन का वितरण नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details