राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

स्वतंत्रता दिवस पर राज्यपाल की ओर से जिला मुख्यालय पर पढ़ा जाएगा संदेश

गहलोत सरकार के इस कार्यकाल में किए गए कार्यों को इस बार स्वतंत्रता दिवस पर सभी जिला मुख्यालयों पर राज्यपाल की ओर से जारी संदेश के तौर पर पढ़ा जाएगा.

By

Published : Aug 5, 2020, 9:11 PM IST

Program on independence day,   Gehlot Government works, Governor message
जिला मुख्यालय पर पढ़ा जाएगा राज्यपाल का संदेश

जयपुर.स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर राज्यपाल की ओर से जारी संदेश का पढ़ा जाएगा. जिसमें गहलोत सरकार के इस कार्यकाल में किए गए कार्यों का बखान किया जाएगा. इस संदेश के प्रारूप को अंतिम रूप देने के लिए जलदाय मंत्री बीडी कल्ला की अध्यक्षता में गठित मंत्री स्तरीय समिति की प्रथम बैठक बुधवार को सचिवालय में हुई.

जिला मुख्यालय पर पढ़ा जाएगा संदेश

बैठक में डॉक्टर बीडी कल्ला और समिति के सदस्य गण चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा और तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग ने वर्तमान सरकार की ओर से अपने कार्यकाल में प्रदेश की जनता के व्यापक हित में लिए गए जन कल्याणकारी निर्णय और विभिन्न विभागों द्वारा अर्जित उपलब्धियों के संदर्भ में संदेश के प्रारूप का अधिकारियों के साथ चर्चा की.

पढ़ें- स्पेशल: चीन और मुगल शासकों ने भी लगाई थी भगवान राम के अस्तित्व पर मुहर, जारी किए थे सिक्के

समिति के अध्यक्ष और सदस्यों ने विचार-विमर्श के बाद प्रारूप को अंतिम रूप देने के लिए शुक्रवार को फिर से बैठक आयोजित होगी. इस बैठक में सामान्य प्रशासन विभाग के विशेष सचिव डॉक्टर मोहन लाल यादव और संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. बता दें कि 15 अगस्त को स्वतंत्र दिवस का आयोजन होगा. जिसमें राज्य स्तरीय समारोह जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में होगा.

अन्य सभी जिला मुख्यालय पर हर वर्ष की तरह स्वाधीनता दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. इस दिन प्रदेश की गहलोत सरकार की ओर से इस कार्यकाल में किए गए कार्यों का बखान राज्यपाल के अभिभाषण द्वारा कराया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details