राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बापू की पुण्यतिथि पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने दी श्रद्धांजलि, 2 मिनट का रखा मौन

राज्यपाल कलराज मिश्र ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राजभवन में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि गांधीजी का संपूर्ण जीवन त्याग, तपस्या का अप्रतिम उदाहरण है. उन्होंने बापू की पुण्यतिथि पर उनके आदर्श पथ पर चलने का आह्वान किया है.

By

Published : Jan 30, 2021, 4:32 PM IST

Mahatma Gandhi death anniversary, Kalraj Mishra paid tribute to Mahatma Gandhi
बापू की पुण्यतिथि पर राज्यपाल कलराज मिश्र ने दी श्रद्धांजलि

जयपुर. राज्यपाल कलराज मिश्र ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर राजभवन में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि गांधीजी का संपूर्ण जीवन त्याग, तपस्या का अप्रतिम उदाहरण है. उन्होंने बापू की पुण्यतिथि पर उनके आदर्श पथ पर चलने का आह्वान किया है. इससे पहले राजभवन प्रांगण में राज्यपाल के सचिव सुबीर कुमार ने बापू को नमन किया. इसके उपरांत उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा भी 2 मिनट का मौन रखकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की गई.

सचिवालय में शहीद दिवस पर बापू को दी श्रद्धांजलि

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि शहीद दिवस के अवसर पर शनिवार को शासन सचिवालय स्थित गांधी जी की प्रतिमा पर प्रमुख शासन सचिव, कार्मिक विभाग, हेमन्त कुमार गेरा ने पुष्प अर्पित किए. गेरा ने दो मिनट का मौन रखकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं देश के शहीदों को श्रद्वांजलि दी. इस अवसर पर रामधुनी एवं बापू के प्रिय भजनों को भी सुना गया. कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के अधिकारी, सचिवालय के कर्मचारी उपस्थित रहे.

राज्यपाल ने गीता रथ को हरी झंडी दिखाई

राज्यपाल कलराज मिश्र ने शनिवार को यहां राजभवन से परमहंस स्वामी अड़गड़ानन्द जी महाराज कृत 'यथार्थ गीता' के निशुल्क वितरण के लिए गीता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. राज्यपाल मिश्र को गीता रथ तैयार करवाने वाले उमेश राज शेखावत ने 'यथार्थ गीता' की प्रति भी भेंट की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details