राजस्थान

rajasthan

राज्यपाल मिश्र ने की 'महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा' की सख्ती से पालना करने की अपील

By

Published : May 7, 2021, 10:37 PM IST

राज्यपाल कलराज मिश्र ने लोगों से 'महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा' की सख्ती से पालना करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल की पूरी तरह से पालना करने के बाद ही हम कोरोना के चेन को तोड़ सकेंगे.

Governor Kalraj Mishra,  jan anushasan pakhwada
राज्यपाल कलराज मिश्र

जयपुर.राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य सरकार की ओर से घोषित 'महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़ा' की सख्ती से पालना करने की अपील की है. उन्होंने बगैर अति-आवश्यक कार्य के घर से बाहर नहीं निकलने का आह्वान किया है.

राज्यपाल मिश्र ने की अपील

पढ़ें- Rajasthan Corona Update: 18231 नए मामले आये सामने, 164 लोगों की मौत...

कलराज मिश्र ने कहा कि मास्क आवश्यक रूप से पहनें, दो गज की दूरी बनाए रखें और स्वच्छता नियमों को अपनाते हुए कोविड प्रोटोकॉल की पूरी तरह से पालना करें. इसी से कोरोना संक्रमण की चेन को हम तोड़ सकेंगे. मिश्र ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और जनहानि पर चिंता जताते हुए कहा कि जीवन के लिए यह दौर अत्यधिक भयावह है. सावधानी और सतर्कता रखने के साथ ही इस समय में हमारी प्राथमिकता यही होनी चाहिए कि संक्रमण की चेन पूरी तरह से टूट जाए. धैर्य और अनुशासन के समन्वित जन प्रयासों से ही यह संभव होगा.

राज्यपाल ने इस कठिन समय में जीवन रक्षा के लिए उपलब्ध चिकित्सा संसाधनों का सभी स्तरों पर समुचित प्रबंधन, जिला एवं राज्य प्रशासन के अंतर्गत ऑक्सीजन आपूर्ति, दवाओं की उपलब्धता जरूरतमंद को समय पर उपलब्ध कराने के साथ ही हर एक व्यक्ति, संस्था, जन प्रतिनिधि से इसमें अपने-अपने स्तर पर सक्रिय भूमिका निभाने का भी आह्वान किया.

मिश्र ने कहा कि सावधानी, सतर्कता और मानवीयतापूर्ण दृष्टिकोण से ही कोरोना को हम हरा पाएंगे. उन्होंने निर्धारित आयु पात्रता के अंतर्गत सभी को वैक्सीनेशन अवश्य कराने और इसके लिए सभी को एक-दूसरे को प्रेरित करने पर भी जोर दिया. उन्होंने सभी के निरोग और महामारी मुक्त जीवन की स्वस्तिकामना की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details