राजस्थान

rajasthan

Tokyo Olympics में मीरा बाई चानू की सफलता पर राजस्थान तक खुशी, राज्यपाल मिश्र, सीएम गहलोत ने दी बधाई

By

Published : Jul 24, 2021, 2:51 PM IST

Updated : Jul 24, 2021, 7:09 PM IST

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में देश के लिए पहला पदक जीतने वाली वेटलिफ्टर मीरा बाई चानू (Mirabai Chanu) की सफलता पर राजस्थान में भी खुशी का माहौल है. राज्यपाल कलराज मिश्र, सीएम अशोक गहलोत और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सहित कई लोगों ने मीरा बाई चानू को बधाई दी है.

CM Gehlot, Tokyo Olympics
मीरा बाई चानू की सफलता पर बधाई

जयपुर. टोक्यो ओलंपिक से भारत के लिए बड़ी सुखद खबर है. भारोत्तोलन (49 किलो भार वर्ग में) मीरा बाई चानू ने रजत पदक जीत लिया है. उनकी इस सफलता का जश्न राजस्थान तक मनाया जा रहा है. राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, भाजपा प्रदेधाध्यक्ष सतीश पूनिया सहित तमाम जनप्रतिनिधियों ने मीरा बाई चानू की इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है.

राज्यपाल कलराज मिश्र ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में 49 किलोग्राम वर्ग की महिला वेट लिफ्टिंग में रजत पदक जीतने पर मीरा बाई चानू को बधाई दी है. राज्यपाल मिश्र ने कहा है कि मीरा बाई चानू ने पहले ही दिन पदक जीत कर अपने खेल से देश का मान बढ़ाया है. पूरे देश को उन पर गर्व है.

राज्यपाल कलराज मिश्र का ट्वीट

वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी ट्वीट किया. भारोत्तोलन में रजत पदक जीतने पर मीरा बाई चानू को हार्दिक बधाई. टोक्यो ओलंपिक में पहला पदक जीतकर उन्होंने देशवासियों को गौरव की अनुभूति करवाई है.

यह भी पढ़ें.Tokyo Olympics 2020, Day 2: मीराबाई चानू ने रचा इतिहास, भारत ने जीता टोक्यो में पहला सिल्वर

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि आज भारत की सनातन परंपरा का पर्व गुरु पूर्णिमा भारत के एथलीट्स के लिए एक स्वर्णिम दिन बना है. भारत की वेटलिफ्टर मीरा बाई चानू ने वेट लिफ्टिंग में स्वर्ण पदक जीता. मीरा बाई पहली ऐसी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने यह कीर्तिमान स्थापित किया है. उन्होंने मीरा बाई चानू को इस उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामना दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

सीएम अशोक गहलोत का ट्वीट

उन्होंने कहा कि उनकी इस उपलब्धि से भारत के तमाम उन एथलीट्स का मनोबल बढ़ेगा, जो टोक्यो ओलंपिक में भाग ले रहे हैं. उन्होंने देश के अन्य खिलाडियों की भी हौसला अफजाई की और युवाओं को उनकी इस उपलब्धि से प्रेरणा लेने का भी आह्वान किया है. राजस्थान के कई अन्य जनप्रतिनिधियों और राजनेताओं ने भी मीरा बाई चानू की इस उपलब्धि पर खुशी जताई और उन्हें बधाई दी है.

मीरा बाई चानू की सफलता पर बधाई

टोक्यो ओलंपिक में मीराबाई चानू के रजत पदक जीतकर इतिहास रचने पर केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी है. कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि मीराबाई चानू ने 49 किलोग्राम वर्ग में मेडल अपने नाम किया. चानू ने क्लीन एंड जर्क में 115 किलोग्राम और स्नैच में 87 किग्रा से कुल 202 किलोग्राम वजन उठाकर रजत पदक जीतकर देश का गौरव बढ़ाया है. इसी के साथ चानू ने ओलंपिक खेलों की भारोत्तोलन स्पर्धा में पदक का भारत का 21 साल का इंतजार खत्म किया.

Last Updated : Jul 24, 2021, 7:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details