राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राज्यपाल ने मुख्य सूचना आयुक्त और राज्य सूचना आयुक्तों को दिलाई शपथ, CM गहलोत रहे मौजूद

राज्यपाल कलराज मिश्र ने शुक्रवार को राजभवन में डीबी गुप्ता को मुख्य सूचना आयुक्त पद की शपथ दिलाई. इसके साथ ही नारायण बारेठ और शीतल धनकड़ को भी राज्य सूचना आयुक्त के पद की शपथ दिलाई. इन सभी ने हिंदी भाषा में शपथ ली. कार्यक्रम में CM गहलोत भी मौजूद रहे.

By

Published : Dec 11, 2020, 3:45 PM IST

मुख्य सूचना आयुक्त शपथ का संक्षिप्त समारोह, Brief Ceremony of Chief Information Commissioner Oath
मुख्य सूचना आयुक्त और राज्य सूचना आयुक्तों ने ली शपथ

जयपुर. कोरोना सुरक्षा नियमों और सावधानियों को दृष्टिगत रखते हुए राजभवन में शुक्रवार को मुख्य सूचना आयुक्त के शपथ का संक्षिप्त समारोह आयोजित हुआ. जिसमें राज्यपाल कलराज मिश्र से मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने मुख्य सूचना आयुक्त और राज्य सूचना आयुक्तों को शपथ दिलाने के लिए आग्रह किया. राज्यपाल कलराज मिश्र ने पहले मुख्य सूचना आयुक्त डीबी गुप्ता को शपथ दिलाई. इसके बाद राज्य सूचना आयुक्त बने नारायण बारेठ और शीतल धनकड़ को शपथ दिलाई.

मुख्य सूचना आयुक्त और राज्य सूचना आयुक्तों ने ली शपथ

इन सभी ने ईश्वर के नाम पर हिंदी भाषा में शपथ ली. साथ ही राज्यपाल ने मुख्य सूचना आयुक्त और राज्य सूचना आयुक्तों को बधाई भी दी. इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य गण, भारतीय प्रशासनिक और पुलिस सेवा के वरिष्ठ अधिकारी गण, राज्यपाल के सचिव सुबीर कुमार और प्रमुख विशेष अधिकारी गोविंद राम जायसवाल सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे.

पढ़ें-Exclusive: अपनी ही पार्टी के विधायक गोविंद मेघवाल से कड़वाहट के सवाल पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष डूडी का जवाब

बता दें कि राज्य सरकार ने डीबी गुप्ता के रिटायर होने से पहले ही उन्हें मुख्य सचिव के पद से हटाया दिया था. इसके बाद उन्हें सीएम के सलाहकार पद पर नियुक्त किया गया. वहीं अब उन्हें मुख्य सूचना आयुक्त बनाया गया है. हालांकि केंद्र में नौकरशाह को मुख्य सूचना आयुक्त बनाने को लेकर कांग्रेस ने विरोध किया था, लेकिन राजस्थान में खुद कांग्रेस सरकार ने ही रिटायर्ड नौकरशाह को मुख्य सूचना आयुक्त बनाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details