राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

डूंगरपुर हिंसा मामले पर राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से की चर्चा, दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश

डूंगरपुर में उपद्रव और हिंसा को लेकर राज्यपाल कलराज मिश्र ने शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने दोषियों को तत्काल गिरफ्तार करने की बात कही. साथ ही प्रमुख सचिव गृह अभय कुमार और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था सौरभ श्रीवास्तव को राजभवन तलब किया.

By

Published : Sep 26, 2020, 9:20 PM IST

जयपुर समाचार, jaipur news
डूंगरपुर हिंसा मामले पर राज्यपाल ने मुख्यमंत्री से की चर्चा

जयपुर.राज्यपाल कलराज मिश्र ने डूंगरपुर में हुए उपद्रव और हिंसा पर शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से फोन पर चर्चा की. राज्यपाल मिश्र ने शनिवार शाम को प्रमुख सचिव गृह अभय कुमार और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था सौरभ श्रीवास्तव को राजभवन बुलाया और उन्हें इस हिंसा पर तत्काल नियंत्रण के लिए निर्देश दिए.

राज्यपाल ने निर्देश देते हुए कहा कि दोषियों को तत्काल पकड़ें, समाज विरोधी तत्वों को गिरफ्तार करें और घटना के पीछे जो भी लोग हैं, उन्हें चिन्हित करें. राज्यपाल ने दोनों अधिकारियों से आदिवासी क्षेत्रों में लोगों द्वारा किए गए उपद्रव और हिंसा की जानकारी ली. इसके साथ ही राज्यपाल ने डूंगरपुर सहित जनजातिय क्षेत्रों में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए.

डूंगरपुर: प्रदर्शनकारियों के आगे बेबस पुलिस, 6 किमी लौटना पड़ा पीछे

डूंगरपुर.जिले के कांकरी डूंगरी पर कब्जा जमाए बैठे उपद्रवियों ने तीसरे दिन एनएच- 8 पर एक बार फिर से जमकर हंगामा कर दिया. शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर उतरकर पुलिस को 6 किलोमीटर पीछे खदेड़ दिया है और खेरवाड़ा कस्बे को लूटकर इलाके में आगजनी की वारदात को अंजाम दी.

पढ़ें-उदयपुर-डूंगरपुर हाईवे पर उग्र प्रदर्शनकारी और पुलिस आमने-सामने

इधर, एनएच- 8 पर कांकरी डूंगरी से सुलगी ये आग अब जिले के कई हिस्सो में भी फैलने लगी है. इसी के तहत जिले के आसपुर स्टेट हाईवे पर डाबेला गांव मे डूंगरी पर चढ़कर आदिवासी युवाओं ने पथराव कर दिया. सड़क से गुजर रहे 3 वाहनों और एक दुकान को लूटकर आग लगा दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details