राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सोना-चांदी बाजार भाव : अनलॉक के बाद सोना 600 रुपये और चांदी 200 रुपये हुई तेज

कोरोना संक्रमण के दौरान लगे लॉकडाउन के कारण शादी-विवाह के अवसरों पर खरीदे जाने वाले सामान की ब्रिकी पर बुरा असर पड़ा. अनलॉक के बाद अब सोना-चांदी की खरीद में तेजी आई है, साथ ही गोल्ड और सिल्वर के दाम भी तेज हो गए हैं.

By

Published : Jul 9, 2021, 5:11 PM IST

जयपुर. कोरोना ने देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर डाला. महंगाई का असर सोने और चांदी की कीमतों पर नजर आ रहा है. सोने के दाम जहां 50 हजार रूपये प्रति 10 ग्राम के आस-पास हैं तो चांदी भी 70 हजार रुपए प्रति किलो के पार जा चुकी है.

चरणबद्ध अनलॉक होने के बाद जयपुर के बाजारों की रौनक लौटने लगी है. सोने-चांदी के दाम अनलॉक के बाद से लगातार बढ़ रहे हैं. 18 जून को जयपुर सर्राफा बाजार में सोने और चांदी के दाम जारी करना शुरू किए थे. 18 जून से अभी तक सोने के दाम की बात की जाए तो सोने में करीब 600 रुपये की तेजी दर्ज की गई है. वहीं चांदी के दाम में 200 रुपए की बढ़ाेतरी हुई है.

पढ़ें- बच्चों को समझने की जरूरत, डांटने-पीटने से खराब होता है व्यवहार : मनन चतुर्वेदी

जयपुर सर्राफा बाजार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 18 जून को सोने के दाम 48600 रुपये प्रति तोला थे. तो वहीं चांदी के दाम 70700 रुपये प्रति किलो थे.

जयपुर सर्राफा बाजार में सोने और चांदी के दाम शुक्रवार को जारी किए गए. राजधानी जयपुर में आज सोने के दाम 49200 प्रति तोला और चांदी के दाम 70400 प्रति किलोग्राम दर्ज किये गए हैं. सर्राफा बाजार के कारोबारियों की मानें तो बाजार में धीरे-धीरे रौनक लौटने लगी है और सोने चांदी की बिक्री में भी तेजी आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details