राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन: कोटा में फंसी दिल्ली की बेटियों की गुहार- CM साहब प्लीज हमारी मदद कीजिए

By

Published : Apr 26, 2020, 9:09 PM IST

राजस्थान के कोटा में पढ़ाई करने गईं छात्राओं ने घर आने के लिए एक वीडियो बनाया है, जिसमें वो दिल्ली सरकार से निवेदन कर रही हैं कि उन्हें घर बुलाने का इंतजाम किया जाए.

कोटा में दिल्ली के बच्चों की गुहार,lockdown
कोटा में फंसी दिल्ली की बेटियों की गुहार

नई दिल्ली/जयपुर.दिल्ली की बेटियों ने सीएम केजरीवाल से ये गुहार लगाई है कि वो उन्हें कोटा से दिल्ली बुला लें. राजस्थान के कोटा में पढ़ाई करने गईं छात्राओं ने घर आने के लिए एक वीडियो बनाया है, जिसमें वो दिल्ली सरकार से निवेदन कर रही हैं कि उन्हें घर बुलाने का इंतजाम किया जाए. दिल्ली में रह रहे परिवारों ने भी वीडियो बनाकर केजरीवाल सरकार से अपने बच्चों की घर वापसी की गुहार लगाई है.

कोटा में फंसी दिल्ली की बेटियों की गुहार

मां ने भी सीएम से की अपील

बेटी लॉकडाउन के दौरान किसी दूसरे राज्य में फंसी हुई हो तो मां के दिल में दर्द होना लाजमी है. बच्चों के इस वीडियो को देखकर दिल्ली के अलग-अलग इलाके से कई मां ने भी वीडियो मैसेज बनाया है और सभी लोग अपने परिवार की समस्या को बताते हुए दिल्ली सरकार से अपने बच्चों की घर वापसी की मांग कर रहे हैं.

CM साहब प्लीज हमारी मदद कीजिए

पढ़ें-कोटा में फंसे कोचिंग छात्रों का दर्द, कहा- घर बुला लो सरकार...अब तो अनुमति भी मिल गई, हम इतना किराए देकर कैसे आ पाएंगे

पूर्व विधायक ने भी की मांग

दिल्ली की बेटियों की इस परेशानी की सूचना दिल्ली सरकार के बागी पूर्व विधायक कैप्टन सुरिन्द्र सिंह को भी पड़ी. उन्होंने भी दिल्ली सरकार को पत्र लिखकर और वीडियो मैसेज बनाकर इन छात्राओं को घर बुलाने के लिए उचित व्यवस्था करने की मांग की है.

अलग-अलग राज्यों में वहां की सरकार ने कोटा से छात्रों को अपने राज्य में बुला लिया है जाहिर है ऐसी स्थिति में ये सोचने वाली बात होगी जिन राज्यों के छात्र वहां फंसे हुए हैं, उनकी मानसिक स्थिति क्या होगी. शायद यही वजह है की सरकार द्वारा कोई कदम नहीं उठाने के कारण इन छात्राओं ने वीडियो मैसेज भेज कर केजरीवाल सरकार से गुहार लगाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details