राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

PCC Meet : पीसीसी मेंबर में गहलोत से पिछड़े पायलट!

आज राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय पर पीसीसी की अहम बैठक हुई. बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने को लेकर दूसरी बार प्रस्ताव पास हुआ है. साथ ही पीसीसी अध्यक्ष और एआईसीसी मेंबर को लेकर भी प्रस्ताव पास हुआ है. बैठक में अजय माकन, पीआरओ राजेन्द्र कुंपावत समेत नव नियुक्त 400 पीसीसी सदस्य शामिल हुए.

By

Published : Sep 17, 2022, 10:10 AM IST

Updated : Sep 17, 2022, 4:38 PM IST

PCC Meet Today
गहलोत से पिछड़े पायलट

जयपुर.आज राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय पर पीसीसी की अहम बैठक हुई. इस बैठक से पहले नए पीसीसी मेंबर्स को लेकर 400 सदस्यों को सूचित किया गया कि वो सदस्य बना लिए गए हैं. सभी पीसीसी मेंबर्स को फोन कर ये जानकारी दे दी गई है. सभी को शनिवार दोपहर 2:00 बजे पीसीसी मुख्यालय में होने वाली बैठक में शामिल होने का आदेश भी दिया गया था. सूत्रों की मानें तो इस लिस्ट में गहलोत के करीबियों की तादाद पायलट के मुकाबले ज्यादा है (Gehlot Vs Pilot).

अंदाजा संजय निरुपम की छुट्टी से भी लगाया जा रहा है. पीआरओ पद से उन्हें मुक्त किया गया. बताया जा रहा है कि लिस्ट में भी पायलट कैंप को पीछे ही धकेला गया है (Gehlot Vs Pilot). पायलट गुट के लोगों के नाम नदारद हैं और सीएम के लोगों की तादाद अच्छी खासी है. 400 में से ज्यादातर पीसीसी मेंबर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कैंप के नेता बने हैं और सचिन पायलट के केवल प्रमुख नेताओं को ही जगह दी गई है. ये लिस्ट गहलोत के बढ़े कद की ओर इशारा करती है (Pilot camp lags behind). बताती है कि गहलोत का न केवल राजस्थान में बल्कि दिल्ली पर भी पूरा कंट्रोल है.

पढ़ें-पूर्वी राजस्थान में सचिन पायलट का दिखा 'Cool' अंदाज, बोले छोटी सी उम्र में कितने पूर्व लगाओगे...वेद सोलंकी ने समर्थन में लगवाए नारे

आलाकमान को मिलेगा Right:राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय पर शनिवार महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई. इस बैठक में नवनियुक्त सभी 400 प्रदेश कांग्रेस सदस्यों को बुलाया गया. बैठक का एकमात्र उद्देश्य है, राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और एआईसीसी मेंबर्स बनाने का अधिकार कांग्रेस आलाकमान को सौंपना (proposal on PCC Chief)! बैठक में ये प्रस्ताव संकल्प के तौर पर पारित किया गया. साथ ही बैठक के दौरान राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने को लेकर दूसरी बार प्रस्ताव पास किया गया. यहीं पर प्रदेश कांग्रेस के सदस्य बने लोगों को उनके क्यूआर कोड लगे आईडी कार्ड भी दे दिए जाएंगे ताकि अगर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव होते हैं तो ये सभी सदस्य अपना वोट कास्ट कर सकें.

आज पीसीसी बैठक में राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन और संजय निरुपम की जगह नए बनाए गए पी आर ओ राजेंद्र कुंपावत भी मौजूद रहे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल होंगे.

Last Updated : Sep 17, 2022, 4:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details