राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

गहलोत ने दिए फसल खराबी के लिए गिरदावरी के निर्देश...कहा - किसानों को जल्दी दिया जाए मुआवजा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खराब मौसम के कारण फसलों के नुकसान के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को गिरदावरी करने के निर्देश दिए हैं. गहलोत ने कहा कि आचार संहिता का ध्यान रखते हुए जल्द से जल्द किसानों को राहत देने का काम करें.

गहलोत ने दिए फसल खराबी के लिए गिरदावरी के निर्देश, कहा - किसानों को जल्दी दिया जाए मुआवजा

By

Published : Apr 17, 2019, 5:22 AM IST

जयपुर. प्रदेश में बीते तीन दिनों से अलग-अलग इलाकों में तेज अंधड़ के साथ बारिश हो रही है. बारिश के मौसम में किसानों की फसल की खराबी की भी खबरें भी सामने आ रही है. ऐसे में मंगलवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि बीते 3 दिन में मौसम की खराबी और तेज बारिश से फसलों को जो नुकसान हुआ है. उस नुकसान का पूरा जायजा लें. और जल्द से जल्द किसानों को राहत देने का काम करें.

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि आचार संहिता अपनी जगह है. लेकिन आम लोगों के काम इससे प्रभावित नहीं होने चाहिए. उन्होंने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह आचार संहिता का ध्यान रखते हुए किसानों के नुकसान का पूरा जायजा ले. और उसकी रिपोर्ट बनाकर जल्द से जल्द किसानों के लिए मुआवजे का काम करवाएं. ताकि किसानों को यह न लगे कि उनके लिए कोई काम नहीं हो रहे हैं.

गहलोत ने दिए फसल खराबी के लिए गिरदावरी के निर्देश, कहा - किसानों को जल्दी दिया जाए मुआवजा

आपको बता दें कि पिछले तीन दिनों से प्रदेश की कई इलाकों में तेज अंधड़ के साथ ही बारिश हो रही है. वहीं कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई है. जिसके कारण किसानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details