राजस्थान

rajasthan

रक्षाबंधन पर महिलाओं को गहलोत सरकार की सौगात, रोडवेज और जेसीटीएसएल बसों में निशुल्क यात्रा

By

Published : Aug 21, 2021, 3:35 PM IST

कोरोना काल में महिलाएं घरों से बाहर नहीं निकल पा रही थी. काफी समय बाद रक्षाबंधन पर रोडवेज और जेसीटीएसएल बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्रा की सौगात मिली है. 22 अगस्त रविवार को राजस्थान रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों समेत जेसीटीएसएल की बसों में महिलाओं और बालिकाओं को निशुल्क यात्रा सुविधा दी गई है.

रक्षाबंधन पर रोडवेज बसें निशुल्क, Rajasthan News
रक्षाबंधन पर रोडवेज बसें निशुल्क

जयपुर. राज्य सरकार के आदेशों के बाद रोडवेज और जेसीटीएसएल प्रशासन ने सभी मुख्य प्रबंधकों को निशुल्क यात्रा के निर्देश जारी किए हैं. रक्षाबंधन के दिन 22 अगस्त रविवार को 1 दिन के लिए राजस्थान रोडवेज की साधारण और एक्सप्रेस बसों में निशुल्क यात्रा के लिए रोडवेज सीएमडी संदीप वर्मा ने आदेश जारी किए हैं, तो वहीं जेसीटीएसएल की बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्रा करवाने के आदेश दिए गए हैं. यात्रा के दौरान राज्य सरकार की ओर से जारी कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करना आवश्यक है. सभी यात्रियों के लिए मास्क लगाना जरूरी है.

रोडवेज की ओर से विशेष व्यवस्थाएं

रक्षाबंधन के अवसर पर रोडवेज की बसों में ज्यादा भीड़ रहती है. महिलाएं अपने पीहर जाने के लिए अलसुबह से ही सिंधी कैंप बस स्टैंड पर पहुंचती हैं. जहां, पर लंबी कतारें भी देखने को मिलती हैं. ऐसे में रोडवेज प्रशासन की ओर से महिलाओं के लिए विशेष व्यवस्थाएं की गई है. ताकि महिलाओं को लाइन में खड़े रहकर परेशान नहीं होना पड़े. रोडवेज बसों में बैठाने के लिए अलग से कर्मचारी लगाए गए हैं, ताकि सुव्यवस्थित तरीके से महिला यात्रियों को बसों में बैठाया जा सके.

यह भी पढ़ेंःकांग्रेस झूठ की फैक्ट्री और उसके सरदार राहुल गांधी, राजस्थान में इसके सरदार CM गहलोत: अरुण सिंह

1 दिन के लिए रहेगी निशुल्क यात्रा सुविधा

बता दें, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रक्षाबंधन के पर्व पर महिलाओं और बालिकाओं को राजस्थान रोडवेज और जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की सभी बसों में निशुल्क यात्रा करने की सौगात दी है. रविवार 22 अगस्त को 1 दिन के लिए निशुल्क सुविधा रहेगी. राजस्थान की सीमा के भीतर यात्रा करने वाली महिलाओं और बालिकाओं को इस निशुल्क यात्रा सुविधा का लाभ मिल सकेगा. इसके साथ ही राजस्थान रोडवेज की एसी, वोल्वो और ऑल इंडिया परमिट वाली बसों को छोड़कर सभी बसों में निशुल्क सुविधा रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details