राजस्थान

rajasthan

गहलोत सरकार के मंत्रियों ने की बजट की तारीफ, कहा- सभी वर्गों को कुछ न कुछ बजट में मिला है

By

Published : Feb 20, 2020, 11:07 PM IST

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को प्रदेश का बजट विधानसभा में पेश किया और इस बजट को लेकर सरकार के मंत्रियों ने बजट को सभी वर्गों का विकास करने वाला बताया और मीडिया के सामने बजट की तारीफ की.

जयपुर न्यूज, rajasthan news, ashok gehlot
गहलोत सरकार के मंत्रियों ने की बजट की तारीफ

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को प्रदेश का बजट विधानसभा में पेश किया और इस बजट को लेकर सरकार के मंत्रियों ने बजट को सभी वर्गों का विकास करने वाला बताया और मीडिया के सामने बजट की तारीफ की.

गहलोत सरकार के मंत्रियों ने की बजट की तारीफ

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, कि जब केंद्र की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश किया तो जनता को मायूसी हाथ लगी थी. लेकिन मुख्यमंत्री मंत्री अशोक गहलोत ने जो बजट पेश किया वो ऐतिहासिक बजट है. यह बजट आर्थिक मंदी, बेरोजगारी और महंगाई को खत्म करने वाला है. इस बजट में महिलाओं, मजदूरों, किसानों, विद्यार्थियों कर्मचारियों को कुछ ना कुछ जरूर मिला है.

पढ़ेंःसीएम ने सड़क दुर्घटना के लिए किए गंभीर प्रयास, पेयजल और ऊर्जा पर भी खास ध्यान

बसों के टैक्स में कमी की गई है जिससे अब किराए भी कम लगेगा. दुर्घटना होने पर निजी अस्पताल को इलाज करना जरूरी होगा. नई स्कूल का प्रावधान किया गया है. यह बजट उन लोगों के मुंह पर तमाचा है जो वोट लेकर झूठ और धोखे की राजनीति करते हैं. बजट में नई नौकरियों का भी प्रावधान किया गया है. डीएलसी रेट में भी कमी की गई है, जिससे रियल स्टेट कारोबार को बढ़ावा मिलेगा.

पढ़ेंःगहलोत के बजट पिटारे से सहकारिता विभाग को मिली ये सौगातें

खाद्य मंत्री रमेश मीणा ने कहा कि यह बजट सभी वर्गों को ध्यान में रखकर बनाया गया है. खिलाड़ियों की इनामी राशि में इजाफा किया गया है. इससे युवाओं को प्रोत्साहन मिलेगा. किसानों को भी दिन में बिजली दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details