राजस्थान

rajasthan

कोरोना मामलों में देश की स्थिति चिंताजनक : सीएम गहलोत

By

Published : Jun 4, 2020, 10:08 AM IST

देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसे लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी चिंता जाहिर की है. बुधवार को गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि देश में एक पखवाड़े में 1 लाख लोगों पॉजिटिव हुए हैं. हमें कोरोना को लेकर सावधानियां बरतनी चाहिए. साथ ही कहा कि प्रवासियों को भी मनरेगा योजना के तहत रोजगार दिया गया है. इस योजना ने अपना मत साबित कर दिया है.

राजस्थान की खबर, jaipur news
गहलोत ने कोरोना के आंकड़ें को लेकर जताई चिंता

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण की संख्या को लेकर चिंता जाहिर की है. सीएम गहलोत ने कहा कि देश में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या से हम सातवें स्थान पर हैं और ये हमारे लिए काफी चिंताजनक है. सीएम गहलोत ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बढ़ती मरीजों की संख्या को देखते हुए अब हम दुनिया के 7 वे देश बन गए हैं. देश में 2 लाख कोरोना पीड़ित हो गए हैं और ये बहुत चिंताजनक स्थिति है.

गहलोत ने कोरोना के आंकड़ें को लेकर जताई चिंता

सीएम गहलोत ने बुधवार को सोशल मीडिया के जरिए कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या पर चिंता जाहिर की. उन्होंने ट्विटर के जरिए कहा कि देश में एक पखवाड़े में 1 लाख लोगों पॉजिटिव हुए हैं. जब तक हम कोरोना पर काबू नहीं पा लेते तब तक हमें अनिवार्य रूप से सभी सावधानियां बरतनी चाहिए.

मनरेगा योजना ने साबित कर दिया अपना मत

वहीं, मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संकट में बेरोजगारी बेतहाशा बढ़ी है और इस दौर में यूपीए सरकार की शुरू की गई मनरेगा योजना ने अपना मत साबित कर दिया है. इस योजना ने करोड़ों लोगों को रोजगार दिया है.

मनरेगा में मिला कई प्रवासियों का रोजगाज

पढ़ें-मुख्यमंत्री को कोसने वाले भाजपा नेता अरुण चतुर्वेदी ने जताया गहलोत का आभार...जानिए क्यों ?

बता दें कि कोरोना के इस संकट में लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूरों का पलायन हुआ है. राजस्थान में भी बड़ी संख्या में प्रवासी मजदूर अन्य राज्यों से वापस अपने गांव लौटे हैं. ऐसे में इन मजदूरों को मनरेगा योजना के तहत काम दिया जा रहा है. मनरेगा योजना में मजदूरों को काम देने में राजस्थान ने रिकॉर्ड हासिल किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details