राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

CM की अपील : जरूरतमंदों की मदद में आगे आएं सभी राजनीतिक दल

कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर सभी सरकारें भरपूर प्रयास कर रही है. वहीं, सीएम अशोक गहलोत ने सभी लोगों से सहयोग करने की अपील की है. साथ ही गहलोत ने सभी विधायकों, नगरीय निकाय प्रमुखों से कहा है कि वैश्विक महामारी से उत्पन्न संकट की इस घड़ी में गरीब, बेसहारा और असहाय लोगों तक भोजन, राशन और अन्य जरूरत की सामग्री पहुंचाने की जिम्मेदारी उठाएं.

By

Published : Mar 25, 2020, 9:13 AM IST

सीएम अशोक गहलोत, jaipur news
गहलोत ने की गरीबों की मदद करने की अपील

जयपुर.प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर उपजे हालातों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी से सहयोग की अपील की है. सीएम अशोक गहलोत ने सभी राजनीतिक दलों के सासंदों, विधायकों, नगरीय निकाय प्रमुखों, जिला प्रमुखों, प्रधानों, जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों, पार्षदों और वार्ड पंचों से लेकर सरपंचों सहित प्रदेश के सभी जनप्रतिनिधियां से अपील की है कि वैश्विक महामारी से उत्पन्न संकट की इस घड़ी में गरीब, बेसहारा और असहाय लोगों तक भोजन, राशन और अन्य जरूरत की सामग्री पहुंचाने की जिम्मेदारी उठाएं.

गहलोत ने की गरीबों की मदद करने की अपील

सीएम अशोक गहलोत मंगलवार को देर रात मुख्यमंत्री निवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. जिसमें विभिन्न एनजीओे, स्वयंसेवी संस्थाओं और राज्य स्तर से लेकर स्थानीय स्तर के सामाजिक संगठनों के साथ ही पटवारी, ग्रामसेवक, तहसीलदार, बीडीओ, एसडीओ और पुलिस के बीट कान्स्टेबल से आह्वान किया कि वे कच्ची बस्तियों में रहने वाले गरीबों, कचरा बीनने वालों, रिक्शा चालकों, निराश्रित और घुमंतु लोगों सहित किसी भी भूखे व्यक्ति तक भोजन और राशन पहुंचाने के लिए आगे बढ़कर जिम्मेदारी लें.

उन्होंने भोजन और राशन के पैकेट जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों के साथ ही सांसद और विधायक कोष का भी उपयोग करने को कहा. गहलोत ने कहा कि पूरे देश में अगले 21 दिन तक लॉकडाउन रहेगा. ऐसे में प्रदेश के गरीब और असहाय लोगों पर इसका सर्वाधिक प्रभाव पडे़गा. संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी का पूरी तरह निर्वहन करते हुए किसी भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने देगी.

पढ़ें-Corona की जंग में प्रदेशवासियों का सहयोग, मुख्यमंत्री राहत कोष में 23 करोड़ से अधिक की राशि जमा

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में राज्य स्तर पर वॉर रूम जयपुर में स्थापित किया जा चुका है. यहां से लॉकडाउन के दौरान जरूरत की वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति पर प्रमुख शासन सचिव सूचना प्रौद्योगिकी के निर्देशन में पूरी निगरानी रखी जाएगी. उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर भी एडीएम की निगरानी में वॉर रूम बनाए गए हैं जहां जिला प्रशासन के साथ-साथ पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी 24 घंटे तैनात रहेंगे.

बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा, मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह राजीव स्वरूप, पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त निरंजन आर्य, अतिरिक्त मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य रोहित कुमार सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details