राजस्थान

rajasthan

उत्तर पश्चिम रेलवे में CPRO बने गौरव गौड़

By

Published : Jan 16, 2021, 12:20 PM IST

आईआरटीएस अधिकारी गौरव गौड़ को उत्तर पश्चिम रेलवे के सामान्य प्रशासनिक विभाग में मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बनाया गया है. गौरव गौड़ ने पूर्व तटीय रेलवे पर सहायक परिचालन प्रबंधक और एरिया ऑफिसर के पद से करियर की शुरूआत थी.

Jaipur News, उत्तर पश्चिम रेलवे, CPRO Gaurav Gaur
उत्तर पश्चिम रेलवे में सीपीआओ बने गौरव गौड़

जयपुर. उत्तर पश्चिम रेलवे का मुख्य जनसंपर्क अधिकारी आईआरटीएस अधिकारी गौरव गौड़ को बनाया गया है. उत्तर पश्चिम रेलवे के सामान्य प्रशासनिक विभाग में मुख्य जनसंपर्क अधिकारी के पद पर गौरव गौड़ की नियुक्ति की गई है. गौरव गौड़ इससे पहले उत्तर पश्चिम रेलवे पर सचिव महाप्रबंधक के पद पर कार्यरत थे.

पढ़ें:राज्यपाल कलराज मिश्र ने किरण सोनी गुप्ता को पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक कला केन्द्र के निदेशक पद पर दी नियुक्ति

गौरव गौड़ भारतीय रेलवे यातायात सेवा आईआरटीएस के 2004 बैच के सिलेक्शन ग्रेड के अधिकारी हैं. गौरव गौड़ ने पूर्व तटीय रेलवे पर सहायक परिचालन प्रबंधक और एरिया ऑफिसर के पद से करियर की शुरूआत थी. गौरव गौड़ ने भारतीय रेलवे पर महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है. उन्होंने उप मुख्य परिचालन प्रबंधक गुड्स, उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक, जोधपुर व जयपुर और वाणिज्य विभाग के विभिन्न पदों पर कार्य किया है.

पढ़ें:जयपुर चिड़ियाघर में बर्ड फ्लू की दस्तक...H5N8 एवियन इनफ्लुएंजा वायरस की हुई पुष्टि

गौरव गौड़ ने परिचालन विभाग में कार्य करते हुए ट्रेनों के समयबद्ध संचालन पर विशेष ध्यान दिया और माल लदान को बढ़ाने में अहम भूमिका का निर्वहन किया है. वाणिज्य विभाग में गौरव गौड़ ने यात्री सुविधाओं पर और आय बढ़ाने के कार्यों पर महत्वपूर्ण कार्य किया है. गौरव गौड़ ने चीन में हाई स्पीड ट्रेन से संबंधित प्रशिक्षण भी प्राप्त किया है.

यार्ड रीमॉडलिंग कार्य के चलते रेल सेवाएं प्रभावित
दक्षिण पश्चिम रेलवे द्वारा हुबली स्टेशन पर यार्ड रीमॉडलिंग का कार्य किया जा रहा है. यार्ड रीमॉडलिंग कार्य के कारण नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जा रहा है. इस कारण रेलवे यातायात प्रभावित रहेगा. यार्ड रीमॉडलिंग कार्य के चलते 4 रेल सेवाओं को रद्द किया गया है और 8 रेल सेवाओं के मार्ग परिवर्तित किए गए हैं.

रद्द रेल सेवाएं

  • गाड़ी संख्या 06507 जोधपुर- बेंगलुरु स्पेशल रेल सेवा 23 जनवरी को रद्द
  • गाड़ी संख्या 06508 बेंगलुरु- जोधपुर स्पेशल रेल सेवा 25 जनवरी को रद्द
  • गाड़ी संख्या 06209 अजमेर मैसूर स्पेशल रेल सेवा 24 जनवरी को रद्द
  • गाड़ी संख्या 06210 मैसूर- अजमेर स्पेशल रेल सेवा 26 जनवरी को रद्द

मार्ग परिवर्तित रेल सेवाएं
1. गाड़ी संख्या 06587 यशवंतपुर- बीकानेर स्पेशल रेल सेवा 22 जनवरी और 24 जनवरी को यशवंतपुर से प्रस्थान करके रानीबेन्नूर और हुबली स्टेशनों के स्थान पर परिवर्तित मार्ग दावणगेरे- अमरावती कॉलोनी- कोठरू गडग होकर संचालित होगी.
2. गाड़ी संख्या 06588 बीकानेर- यशवंतपुर स्पेशल रेल सेवा 24 जनवरी और 26 जनवरी को बीकानेर से प्रस्थान करके हुबली और रानीबेन्नूर स्टेशनों के स्थान पर परिवर्तित मार्ग गड़ग- कोटरू-अमरावती कॉलोनी- दावणगेरे होकर संचालित होगी.
3. गाड़ी संख्या 04805 यशवंतपुर-बाड़मेर स्पेशल रेल सेवा 25 जनवरी से को यशवंतपुर से प्रस्थान करके हुबली स्टेशन के स्थान पर परिवर्तित मार्ग दावणगेरे- अमरावती कॉलोनी- कोठरू गडग से होकर संचालित होगी.
4. गाड़ी संख्या 04806 बाड़मेर- यशवंतपुर स्पेशल रेल सेवा 21 जनवरी को बाड़मेर से प्रस्थान करके हुबली स्टेशन के स्थान पर परिवर्तित मार्ग वाया गड़ग- कोटरू- अमरावती कॉलोनी- दावणगेरे होकर संचालित होगी.
5. गाड़ी संख्या 06205 बेंगलुरु अजमेर स्पेशल रेल सेवा 22 जनवरी को बेंगलुरु से प्रस्थान करके हुबली स्टेशन के स्थान पर परिवर्तित मार्ग कुसुमगल बाईपास और नवलुर होकर संचालित होगी.
6. गाड़ी संख्या 06206 बेंगलुरु अजमेर स्पेशल रेल सेवा 25 जनवरी को बेंगलुरु से प्रस्थान करके हुबली स्टेशन के स्थान पर परिवर्तित मार्ग नवलूर और कुसुमगल बाईपास होकर संचालित होगी.
7. गाड़ी संख्या 06533 जोधपुर- बेंगलुरु स्पेशल रेल सेवा 27 जनवरी को जोधपुर से प्रस्थान करके हुबली स्टेशन के स्थान पर परिवर्तित मार्ग नवलुर और कुसुमगल बाईपास होकर संचालित होगी.
8. गाड़ी संख्या 06534 बेंगलुरु -जोधपुर स्पेशल रेल सेवा 24 जनवरी को बेंगलुरु से प्रस्थान करके हुबली स्टेशन के स्थान पर परिवर्तित मार्ग कुसुमगल बाईपास और नवलूर होकर संचालित होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details