राजस्थान

rajasthan

By

Published : Feb 13, 2021, 11:32 AM IST

ETV Bharat / city

राजस्थान विश्वविद्यालय के क्वार्टर में गैस सिलेंडर फटने से मचा हड़कंप, 1 कर्मचारी घायल

राजस्थान विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स परिसर के समीप क्वार्टर में गैस सिलेंडर फटने से हड़कंप मच गया. वहीं इसमें एक कर्मचारी भी घायल हो गया और क्वार्टर की दीवारें ध्वस्त हो गईं.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, जयपुर समाचार, jaipur news
राजस्थान विश्वविद्यालय के क्वार्टर में गैस सिलेंडर फटने से मचा हड़कंप

जयपुर. राजस्थान विश्वविद्यालय के क्वार्टर में गैस सिलेंडर फटने से हड़कंप मच गया. क्वार्टर नंबर 36 में शुक्रवार देर रात गैस सिलेंडर विस्फोट हो गया, जिसमें 1 कर्मचारी घायल भी हो गया है. वहीं क्वार्टर की दीवारें ध्वस्त हो गई. वहीं तेज धमाके की आवाज सुनकर आस-पास में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. क्वार्टर में रह रहे लोगों में भी दहशत फैल गई.

जानकारी के मुताबिक राजस्थान विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स परिसर के समीप क्वार्टर में गैस सिलेंडर फटा, वहीं क्वाटर में हरीश नाम का व्यक्ति रह रहा था, गनीमत यह रही कि हादसे के समय परिवार के लोग क्वार्टर में मौजूद नहीं थे, वरना बड़ा हादसा हो सकता था. वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही गांधीनगर थाना पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम भी मौके पर पहुंची और मलबे के नीचे भी सर्च किया गया. ताकि कोई व्यक्ति नीचे नहीं दब जाए. वहीं घटना गैस लीकेज की वजह से विस्फोट होना बताया जा रहा है, हालांकि, अभी तक विस्फोट होने का कारणों का स्पष्ट पता नहीं हो पाया है. मामले की जांच होने के बाद ही पुष्टि हो पाएगी कि आखिर विस्फोट किस वजह से हुआ है.

यह भी पढ़ें:बजट सत्र : विधानसभा में आज भी होगा प्रश्नकाल-शून्यकाल, राज्यपाल के अभिभाषण पर भी होगी बहस

जयपुर नॉर्थ जिले में पुलिसकर्मियों के तबादले

जयपुर पुलिस कमिश्नरेट के नॉर्थ जिले में पुलिसकर्मियों के तबादले किए गए हैं. कांस्टेबल से लेकर सहायक उपनिरीक्षक तक के तबादले कर दिए गए है. डीसीपी नॉर्थ परिस देशमुख ने तबादला आदेश जारी किए हैं. वहीं सहायक उपनिरीक्षक दशरथ सिंह को कार्यालय मानव तस्करी विरोधी यूनिट उत्तर जयपुर में लगाया गया है. तो वहीं सहायक उप निरीक्षक रेखा को संजय सर्किल थान में लगाया गया है.

यह भी पढें:राहुल गांधी: आज रूपनगढ़ में ट्रैक्टर रैली और मकराना में महापंचायत, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

इसके साथ ही हेड कांस्टेबल शिवराज सिंह को थाना माणक चौक और हेड कांस्टेबल सूरत सिंह को रिजर्व पुलिस लाइन में लगाया गया है. कांस्टेबल गिरधारी को थाना माणक चौक, गोपीचंद को थाना भट्टा बस्ती, विजयपाल को थाना विद्याधर नगर, जगवीर को थाना जालूपुरा, सोनू सिंह को थाना भट्टा बस्ती, निशा रानी को थाना भट्टा बस्ती, रमकु को थाना विद्याधर नगर, मुकेश कुमार को थाना भट्टा बस्ती, अशोक वर्मा को थाना विद्याधर नगर, प्रहलाद सहाय को थाना माणक चौक और विकास कुमार को थाना माणक चौक में लगाया गया है.

पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों के ट्रांसफर

प्रदेश में पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं. राजस्थान पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने तबादला आदेश जारी किए हैं. वहीं राव आनंद कुमार को उप अधीक्षक पुलिस महिला अपराध अनुसंधान सेल झुंझुनू लगाया गया है. इसके साथ ही हेमंत गौतम को सहायक कमांडेंट दितीय बटालियन आरएसी कोटा लगाया गया है. वहीं बुधराज खटीक को वृत्ताधिकारी वल्लभनगर जिला उदयपुर लगाया गया है. इसके साथ ही हितेश मेहता को उप अधीक्षक पुलिस अभय कमांड एवं कंट्रोल सेंटर उदयपुर लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details