राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

Fuel Prices : फिर महंगाई की मार, पेट्रोल 27 और डीजल 36 पैसे हुआ महंगा

कोरोना काल में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक बार फिर सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में क्रमश: 27 पैसे और 36 पैसे की बढ़ोतरी हुई है.

By

Published : May 10, 2021, 8:43 AM IST

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम, Rajasthan Latest News
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी

जयपुर. कोरोना संक्रमण के इस दौर में आम आदमी को महंगाई से कहीं राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. तेल कंपनियों की ओर से पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी का सिलसिला एक बार फिर शुरू हो गया है. सोमवार को पेट्रोल पर 27 पैसे और डीजल पर 36 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. वहीं प्रीमियम पेट्रोल के दाम 101.06 रुपए प्रति लीटर पहुंच गए हैं.

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है और जहां कोरोना के चलते आम आदमी की आमदनी पर असर पड़ने लगा है. वहीं पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दाम ने भी जेब पर असर डालना शुरू कर दिया है. सोमवार को पेट्रोल पर 27 पैसे और डीजल पर 36 पैसे की बढ़ोतरी देखने को मिली. जिसके बाद पेट्रोल ₹98 प्रति लीटर वहीं डीजल 90.69 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है. बीते 4 से 5 दिनों में पेट्रोल और डीजल पर करीब दो से तीन रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिली है.

यह भी पढ़ें.सीएम Gehlot ने ली Corona प्रबंधन समीक्षा बैठक, कहा- लॉकडाउन की हो सख्ती से पालना

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. गहलोत ने कहा कि चुनाव खत्म होते ही एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दामों में केंद्र की ओर से बढ़ोतरी की जा रही है, जो गलत है. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि कोरोना के इस दौर में आम आदमी को राहत दी जानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details