राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

ग्रेटर निगम में 500 स्थानों पर लगेंगे निशुल्क कोरोना वैक्सीन शिविर, घर-घर पहुंचाया जाएगा निमंत्रण पत्र

कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने वालों पर निगम की ओर से सख्ती बरतते हुए चालान किए जा रहे हैं. मास्क नहीं लगाने वाले 36 कस्टमर और 6 विक्रेताओं पर शुक्रवार को कार्रवाई की गई. इस बीच कोरोना टीकाकरण को लेकर भी दोनों नगर निगम सक्रिय हुए हैं. जहां हेरिटेज नगर निगम ने टीकाकरण के लिए घर-घर निमंत्रण पत्र भेजने की अभिनव पहल की है. वहीं ग्रेटर नगर निगम जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग के साथ मिलकर 500 स्थानों पर निशुल्क कोविड- 19 वैक्सीन शिविर लगाने जा रहा है.

By

Published : Apr 2, 2021, 11:43 PM IST

nigam invitation  जयपुर में कोरोना वैक्सीनेशन  कोरोना टीकाकरण  ग्रेटर निगम जयपुर  कोरोना गाइडलाइन  Corona Guideline  Greater Corporation Jaipur  Corona vaccination  Corona vaccination in jaipur  jaipur latest news
जयपुर में वैक्सीनेशन

जयपुर.राजधानी में 45 साल से ऊपर की आयु वाले सभी लोगों को कोविड से बचाव के लिए निशुल्क वैक्सीन लगाने के लिए 500 शिविर लगाए जाएंगे. प्रत्येक शिविर में 200 से 250 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाया जाएगा. शिविरों के माध्यम से एक लाख से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

500 स्थानों पर लगेंगे निशुल्क कोविड- 19 वैक्सीन शिविर

इस संबंध में ग्रेटर नगर निगम के उपमहापौर पुनीत कर्णावट ने बताया, कोरोना वायरस मानवता के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती है. इसके खिलाफ जंग में वैक्सीनेशन ही सबसे बड़ा और असरदार हथियार है. इसके लिए निगम पार्षद जहां अपने-अपने वार्डों में वैक्सीनेशन शिविर आयोजित करेंगे. वहीं विभिन्न समाज, व्यापारिक संगठन, एनजीओ, क्लब और धार्मिक संगठनों का सहयोग भी कोरोना के इस महा अभियान में लिया जाएगा.

निमंत्रण पत्र

यह भी पढ़ें:जयपुर कलेक्टर ने सामाजिक और धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों को वैक्सीनेशन को लेकर लोगों को जागरूक करने को कहा

उधर, कोरोना टीका करण के प्रति आमजन में जागरूकता लाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए हेरिटेज नगर निगम ने एक अभिनव पहल की है. महापौर और आयुक्त की पहल पर नगर निगम द्वारा शहर के सभी घरों में निमंत्रण पत्र भेजे जाएंगे, जिसमें लिखा होगा कि नगर निगम जयपुर हेरिटेज और जिला प्रशासन जयपुर के सभी योग्य जनों को कोरोना का वैक्सीन लगाने के लिए संकल्पबद्ध है.

निमंत्रण पत्र

यह भी पढ़ें:अलवर: 45 साल से अधिक उम्र के 10.68 लाख लोगों को लगेगी कोरोना की वैक्सीन

निमंत्रण पत्र में 45 साल और उससे ऊपर के सभी योग्य जनों को टीका लगाने के लिए नजदीकी टीकाकरण केंद्र पर आमंत्रित किया गया है. अपील की गई है कि टीकाकरण केंद्र पर टीका लगवाकर स्वयं को कोरोना से बचाएं और जयपुर को कोरोना मुक्त करने की मुहिम में सहयोग करें. निमंत्रण पत्र के पीछे की तरफ टीकाकरण से संबंधित अन्य आवश्यक जानकारियां भी दी गई हैं. साथ ही सभी जोन उपायुक्तों को वार्ड वाइज टीम का गठन करने के निर्देश दिए गए हैं. जो कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जन समूह को प्रोत्साहित करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details