राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जयपुरः क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने के नाम पर कपड़ा व्यापारी से 1.82 लाख की ठगी

जयपुर में एक कपड़ा व्यापारी के साथ साइबर ठगी का मामला सामने आया है. ठगों ने क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने के नाम पर 1.82 लाख रुपए की ठगी की वारदात अंजाम दिया गया. वहीं, राजधानी की रामगंज थाना पुलिस ने जिम की आड़ में स्मैक की सप्लाई करने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Feb 2, 2021, 12:53 PM IST

कपड़ा व्यापारी से ठगी, fraud with cloth merchant
कपड़ा व्यापारी से 1.82 लाख की ठगी

जयपुर.राजधानी के बाजार नगर थाने में क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने के नाम पर साइबर ठगों की ओर से एक कपड़ा व्यापारी से 1.82 लाख रुपए की ठगी करने का प्रकरण सामने आया है.

साइबर ठग की तरफ से खुद को बैंक का कर्मचारी बताकर कपड़ा व्यापारी को झांसे में लिया गया और फिर क्रेडिट कार्ड एक्टिव करने के नाम पर ठगी की इस पूरी वारदात को अंजाम दिया गया.

पढ़ेंःजेडीए ने तीन अवैध निर्माणों को किया सील, सेटबेक और बायलॉज का किया जा रहा था गंभीर वायलेशन

ठगी का शिकार हुए कपड़ा व्यापारी महेश कुमार शर्मा ने बजाज नगर थाने में ठगी का प्रकरण दर्ज करवाया है. महेश कुमार शर्मा की ओर से दर्ज करवाई गई रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि उन्होंने दो क्रेडिट कार्ड बनवाए थे.

25 जनवरी को डाक के जरिए उन्हें दो क्रेडिट कार्ड प्राप्त हुए. इसके बाद उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति का फोन आया जिसने खुद को बैंक का कर्मचारी बताया और क्रेडिट कार्ड के बारे में जानकारी मांगी.

नए क्रेडिट कार्ड को एक्टिव करने का झांसा देकर साइबर ठग ने क्रेडिट कार्ड से संबंधित तमाम जानकारी मांगी और मोबाइल पर आया हुआ ओटीपी बताने को कहा. साइबर ठग के झांसे में आकर महेश कुमार शर्मा ने तमाम जानकारी साझा कर दी और उसके बाद उनके क्रेडिट कार्ड से 8 अलग-अलग ट्रांजैक्शन करते हुए साइबर ठग ने कुल 1.82 लाख रुपए ठग लिए. मोबाइल पर ट्रांजैक्शन के मैसेज आने के बाद महेश कुमार शर्मा को ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने बाजार नगर थाने में ठगी का प्रकरण दर्ज करवाया.

जिम की आड़ में स्मैक सप्लाई करने वाला गिरफ्तार

राजधानी की रामगंज थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए जिम की आड़ में स्मैक की सप्लाई करने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. मुखबिर की सूचना पर इस पूरी कार्रवाई को अंजाम देते हुए पुलिस ने संजय बाजार स्थित एक जिम में दबिश देकर सुवालाल खींची को गिरफ्तार कर उसके पास से 5.73 ग्राम स्मैक बरामद की है.

पढ़ेंःजयपुर : लापरवाही से इलाज के दौरान मौत...चिकित्सक पर 1500000 रुपए का हर्जाना

पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी जिम की आड़ में स्मैक की सप्लाई किया करता है. फिलहाल आरोपी स्मैक कहां से लाता है और किन-किन लोगों को बेचता है इसके बारे में पुलिस पड़ताल कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details