राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

सावधान! OLX पर स्कूटी बेचने का झांसा देकर 1 लाख 33 हजार रुपए की ठगी

जयपुर के रामगंज थाना एरिया में ओएलएक्स के जरिए ठगी का मामला सामने आया है. स्कूटी बेचने का झांसा देकर ठग ने एक लाख से अधिक रुपए ठग लिए. फिलहाल, पीड़ित ने थाने में शिकायत दर्ज करवा दी है.

By

Published : May 12, 2021, 7:11 PM IST

jaipur police  olx fraud  ramganj Thana  crime news jaipur  OLX  sell scooty on OLX  जयपुर लेटेस्ट न्यूज  ओएलएक्स  ठगी  स्कूटी बेचने के नाम पर ठगी  ऑनलाइन ठगी
स्कूटी बेचने का झांसा देकर ठगी

जयपुर.राजधानी के रामगंज थाना इलाके में साइबर ठगों की ओर से एक व्यक्ति को ओएलएक्स के जरिए स्कूटी बेचने का झांसा देकर 1 लाख 33 हजार रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है. ठगी के संबंध में मोहम्मद जाहिद ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है.

शिकायत में इस बात का जिक्र किया गया है, ओएलएक्स पर स्कूटी बेचने का विज्ञापन देखकर दिए गए नंबर पर संपर्क किया. इस पर एक व्यक्ति ने स्कूटी बेचने की बात कही. साथ ही सस्ती कीमत पर स्कूटी देने का झांसा दिया. इसके बाद उस व्यक्ति ने पीड़ित व्यक्ति को एक लिंक भेजकर ऑनलाइन पेमेंट करने को कहा.

यह भी पढ़ें:ATM बदलकर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग के 2 बदमाश गिरफ्तार

ऐसे में जैसे ही पीड़ित व्यक्ति ने लिंक पर क्लिक कर अपने बैंक संबंधित जानकारी साझा की, वैसे ही उसके खाते से 1 लाख 33 हजार रुपए का ट्रांजेक्शन कर लिया गया. इसके बाद पीड़ित ने जब वापस उस नंबर पर संपर्क करने का प्रयास किया तो वह नंबर बंद आया. ऐसे में ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने रामगढ़ थाने में शिकायत दर्ज करवाई. फिलहाल, पुलिस मोबाइल नंबर और जिस खाते में रुपयों का ट्रांजेक्शन किया गया है, उसके आधार पर ठगों का सुराग लगाने में जुट गई है.

यह भी पढ़ें:साइबर ठगी: विदेश से पार्सल आने के नाम पर डॉक्टर से 1 लाख 21 हजार की ठगी

एटीएस में तैनात हेड कांस्टेबल की कोरोना से मौत

राजस्थान एटीएस में तैनात हेड कांस्टेबल हरनारायण की कोरोना संक्रमण के चलते बुधवार को मौत हो गई. स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ने पर तीन दिन पहले हरनारायण को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां लगातार उनका स्वास्थ्य बिगड़ता चला गया और बुधवार तड़के इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. हरनारायण की जयपुर एटीएस हेड क्वार्टर में पोस्टिंग थी. हरनारायण को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी थी, उसके बावजूद भी वह संक्रमित हो गए और इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. हरनारायण की मौत के बाद एटीएस के अधिकारियों ने शोक व्यक्त किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details