राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

JRRSU Convocation: संस्कृत विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आज, पहली बार दिए जाएंगे प्रो. बीपी मौर्या और सागरमल जूनीवाल पुरस्कार

जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय का चतुर्थ दीक्षांत समारोह आज आयोजित होगा (JRRSU Convocation). कोरोना संकट के चलते यह समारोह वर्चुअली होगा. इसमें 16,851 डिग्रियों और 30 स्वर्ण पदकों के साथ ही पहली बार बीपी मौर्या और सागरमल जूनीवाल पुरस्कार दिए जाएंगे.

By

Published : Jan 18, 2022, 7:58 PM IST

JRRSU Convocation, Rajasthan hindi news
JRRSU Convocation

जयपुर. जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय का चतुर्थ दीक्षांत समारोह बुधवार को आयोजित होगा. कोरोना संकट के चलते यह समारोह वर्चुअली होगा. इसमें 16,851 डिग्रियों और 30 स्वर्ण पदकों के साथ ही पहली बार बीपी मौर्या और सागरमल जूनीवाल पुरस्कार दिए जाएंगे.

कुलपति डॉ. अनुला मौर्य ने बताया कि दीक्षांत समारोह राज्यपाल कलराज मिश्र की अध्यक्षता में होगा (Kalraj Mishra in JRRSU Convocation). समारोह में राज्यपाल 16 हजार 851 डिग्रियों का वितरण करेंगे. प्रतिभावान विद्यार्थियों को 30 स्वर्ण पदक प्रदान करेंगे. संस्कृत भाषा में महिलाओं की भागीदारिता बढ़ाने के लिए पहली बार शुरु किए गए प्रो. बीपी मौर्य पुरस्कार और सागरमल जूनीवाल पुरस्कार भी समारोह के दौरान दिए जाएंगे. शैक्षणिक सत्र 2019 की 8629 और 2020 की 8222 डिग्रियों का वितरण होगा. जबकि शैक्षणिक सत्र 2019 के 15 और 2020 के 15 स्वर्ण पदक विद्यार्थियों को प्रदान किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें.पद्मश्री हुकुम चंद पाटीदार तैयार करेंगे देशभर के विश्वविद्यालयों का Organic farming का सिलेबस

पुरातन शास्त्र में शोध कर चुके 23 शोधार्थियों को भी राज्यपाल विद्यावारिधि की उपाधि प्रदान करेंगे. समारोह में कुलाधिपति एवं राज्यपाल कलराज मिश्र दीक्षांत भाषण प्रदान करेंगे. समारोह के मुख्य अतिथि संस्कृत शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला होंगे. दीक्षांत समारोह का ऑनलाइन प्रसारण विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.jrrsanskrituniversity.ac.in पर होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details