राजस्थान

rajasthan

राजस्थानः ज्वैलरी कारोबारी ने बेटों और पत्नी सहित की आत्महत्या, कर्ज से था परेशान

By

Published : Sep 19, 2020, 4:53 PM IST

जयपुर के कानोता थाना क्षेत्र में शनिवार को एक ही परिवार के चार लोगों ने एक साथ सामूहिक आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि ज्वैलरी व्यवसाय से जुड़ा यह परिवार कर्ज से परेशान था. फिलहाल, पुलिस 5 लोगों को कस्टडी में लेकर पूछताछ कर रही है.

4 family members committed suicide in Jaipur,  Suicide case in Jaipur
एक ही परिवार के चार लोगों ने की सुसाइड

जयपुर. प्रदेश की राजधानी जयपुर में शनिवार सुबह एक ही परिवार के 4 लोगों ने सामूहिक आत्महत्या कर लिया, जिससे इलाके में सनसनी फैल गई. यह परिवार ज्वैलरी के बिजनेस से जुड़ा था और पिछले कुछ समय से कर्ज से परेशान था. मृतक परिवार मूलतः अलवर के रहने वाले थे. बता दें, यह घटना जयपुर के कानोता थाना इलाके के राधिका विहार की है.

एक ही परिवार के चार लोगों ने की सुसाइड

जानकारी के अनुसार सुबह करीब 8:30 बजे तक दरवाजा नहीं खोलने पर कॉलोनी निवासी और पड़ोसियों ने छत पर जाकर दरवाजा तोड़कर अंदर झांका तो व्यापारी के परिजन पंखों के लटके दिखे. इसके बाद पड़ोसियों ने मामले की सूचना कंट्रोल रूम को दी. घटना की सूचना मिलते ही कानोता और बस्सी थाना पुलिस, बस्सी एसीपी सुरेश सांखला, एडिशनल डीसीपी मनोज चौधरी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. मृतकों की पहचान यशवंत सोनी (45), ममता सोनी (41), अजित सोनी (23) और भारत सोनी (20) के रूप में हुई है.

पढ़ें-बीकानेर में अपराधियों का बोलबाला, हथियार के दम पर दिनदहाड़े पोस्ट ऑफिस में लूट

एक हॉल के अंदर पिता और दोनों पुत्र अलग-अलग पंखे पर लटके हुए थे और व्यापारी की पत्नी अलग कमरे में पंखे पर लटकी हुई थी. इसके बाद पुलिस ने FSL टीम को सूचना दी. जिसके बाद टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए. पुलिस ने चारों शवों को जेएनयू अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है.

मृतक परिवार अलवर के रहने वाले थे...

मृतक व्यापारी का परिवार मूलतः अलवर का रहने वाला था और पिछले 5 साल से राधिका विहार, जयपुर में ही रह रहा था. व्यापारी जयपुर जोहरी बाजार में ज्वैलरी का व्यापार करता था. बता दें, मृतक का छोटा बेटा भारत सोनी दो दिन पहले NEET का परीक्षा दिया था और बड़े बेटे को हाल ही में किसी खेल में गोल्ड मेडल मिली थी.

कर्ज के कारण परिवार ने की आत्महत्या

मृतक व्यापारी परिवार पर कर्ज की बात सामने आ रही है. पड़ोसियों और परिजनों ने बताया कि मृतक यशवंत सोनी के पास रोज कोई न कोई कर्जा मांगने वाले आते थे. शुक्रवार को भी एक महिला कुछ लोगों के साथ आई थी और यशवंत सोनी से लड़ाई करके गई. यशवंत सोनी ने उस महिला को दिलासा दिलाया था वह मकान और दुकान बेच कर उनका कर्जा चुका देगा. पड़ोसियों ने अनुसार शनिवार सुबह भी 5 लोग आए थे, जिनको पड़ोसियों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है. मृतक व्यापारी के परिजनों ने मृतकों के शवों के पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से करवाने की मांग की है.

एडिशनल डीसीपी मनोज चौधरी ने बताया कि प्रथम दृष्टया पूरा मामला आत्महत्या का लग रहा है और मकान के सारे दरवाजे अंदर से पूरी तरह बंद थे. उन्होंने कहा कि पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. फिलहाल, कुछ लोगों को पुलिस कस्टडी में लेकर पूछताछ जारी है.

बस्सी एसीपी सुरेश सांखला ने बताया कि एक ही परिवार के 4 लोगों ने आत्महत्या कर ली है. उन्होंने बताया कि पुलिस 5 लोगों से मामले को लेकर पूछताछ कर रही है. सांखला के अनुसार प्रथम दृष्टया में यह मामला आत्महत्या का लग रहा है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

मृतक के परिजन देव कुमार ने बताया कि शुक्रवार को मृतक के घर पर कुछ लोग कर्जा मांगने आए थे. उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह भी कुछ लोग आए थे, जिसके बाद उन्होंने फोन किया तो रिसीव नहीं किया. इसके बाद छत पर जाकर देखा तो चारों पंखे से लटके हुए थे. देव ने बताया कि इन लोगों ने इससे पहले भी सुसाइड का प्रयास किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details