राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

हवामहल विधानसभा क्षेत्र में 1 करोड़ 77 लाख के विकास कार्यों का शिलान्यास

हवामहल विधानसभा क्षेत्र के 5 वार्डों में शुक्रवार को मुख्य सचेतक महेश जोशी ने सीसी सड़क, डामर की सड़क और सीवर लाइन के कार्यों का शिलान्यास किया. जोशी ने कहा कि 5 वार्डों में पौने दो करोड़ के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, जिसमें सीवर और सड़क के काम प्रमुख हैं.

By

Published : Apr 16, 2021, 10:42 PM IST

Foundation stone of development work,  Chief whip Mahesh Joshi
विकास कार्यों का शिलान्यास

जयपुर.हवामहल विधानसभा क्षेत्र के 5 वार्डों में सीसी सड़क, डामर की सड़क और सीवर लाइन के कार्यों का शुक्रवार को शिलान्यास किया गया. क्षेत्रीय विधायक और मुख्य सचेतक महेश जोशी ने हेरिटेज निगम मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में इन विकास कार्यों का शिलान्यास किया. इस दौरान महापौर मुनेश गुर्जर, उपमहापौर असलम फारूकी और क्षेत्रीय पार्षद भी मौजूद रहे.

विकास कार्यों का शिलान्यास

पढ़ें- जयपुर के शान हवामहल की हटेगी धूल, चमचमाता नजर आएगा हवामहल

मानसून से पहले हवामहल विधानसभा क्षेत्र में सड़क, सीवर और नालों की समस्या को दूर करने के लिए विकास कार्य शुरू किए जा रहे हैं. जिनका शुक्रवार को विधिवत शिलान्यास किया गया. इस दौरान मुख्य सचेतक और क्षेत्रीय विधायक महेश जोशी ने कहा कि 5 वार्डों में पौने दो करोड़ के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, जिसमें सीवर और सड़क के काम प्रमुख हैं. इन कार्यों का शिलान्यास किया गया है.

क्षेत्र की जनता के हित में जो भी विकास कार्य किए जाने होंगे, उन्हें समय रहते किया जाएगा. इन सभी कार्यों की डेडलाइन भी निर्धारित की गई है ताकि आम जनता को सहूलियत मिले. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में विकास कार्य करना एक बड़ी चुनौती है, जिसके लिए निगम की पूरी टीम कटिबद्ध है.

महापौर मुनेश गुर्जर ने कहा कि हेरिटेज नगर निगम क्षेत्र की जनता 1 साल से विकास की बाट जोह रही है. ऐसे में समय बद्ध तरीके से विकास कार्य कराए जा रहे हैं. सीवर, सड़क जैसे कामों में गुणवत्ता का भी ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं.

यहां होंगे विकास कार्य...

  • वार्ड 5- विजय नगर कच्ची बस्ती राजपूत जिला क्षेत्र में सीमेंट सड़क और नाली मरम्मत का कार्य- 48.50 लाख
  • वार्ड 9 - राजहंस कॉलोनी द्वितीय से ब्रह्मपुरी रोड आर्कोलॉजिकल कार्यालय तक बॉक्स नाला निर्माण कार्य- 20.18 लाख
  • वार्ड 25- झिलाय हाउस पुराना आमेर रोड में नई सिविल लाइन निर्माण और सड़क निर्माण कार्य- 26.99 लाख
  • वार्ड 28- मोहल्ला नालबंदान और मोहल्ला शैखान में नई सीवर लाइन और सड़क निर्माण कार्य- 28.84 लाख
  • वार्ड 30- मोहल्ला इच्छावतान और लाल मस्जिद की गलियों में सीसी सड़क निर्माण मरम्मत और नवीनीकरण कार्य- 19.10 लाख
  • वार्ड 30- बंगाली बाबा बस्ती नाले के सहारे और आसपास क्षेत्र में सीसी सड़क निर्माण कार्य- 34.25 लाख

महेश जोशी ने कहा कि अब जल्द आमेर और हवामहल विधानसभा क्षेत्र के सभी 30 पार्षदों के साथ विकास कार्यों के संबंध में चर्चा भी की जाएगी. चूंकि मानसून का दौरा आने वाला है, उसमें लोगों को कम से कम परेशानी का सामना करना पड़े, इसके लिए उपायों पर विचार किया जाएगा. इस दौरान मेयर, कमिश्नर और जोन उपायुक्त की मौजूदगी भी सुनिश्चित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details