राजस्थान

rajasthan

राजस्थान के साथ मोदी सरकार भेदभाव कर रही है, लेकिन 25 सांसद चुप्पी साधे बैठे हैंः डोटासरा

By

Published : May 27, 2021, 10:15 PM IST

पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की आज पुण्यतिथि है. इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर हुए पुष्पांजलि कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी और मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास समेत कई कांग्रेस नेताओं ने पुष्पांजलि अर्पित कर नेहरू को याद किया. इस अवसर पर कांग्रेस नेताओं ने देश के वर्तमान हालातों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला भी किया.

jawahar lal Nehru death anniversary, राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय
राजस्थान कांग्रेस मुख्यालय

जयपुर. देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की आज पुण्यतिथि है. इस अवसर पर कांग्रेस ने पंडित नेहरू को उनके कामों को लेकर तो याद किया ही देश के वर्तमान हालातों को लेकर केंद्र सरकार पर भी चौतरफा हमला किया.

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर हुए पुष्पांजलि कार्यक्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी और मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास समेत कई कांग्रेस नेताओं ने पुष्पांजलि अर्पित कर नेहरू को याद किया. इस अवसर पर कांग्रेस नेताओं ने देश के वर्तमान हालातों को लेकर केंद्र सरकार पर हमला भी किया.

गोविंद सिंह डोटासरा ने बीजेपी पर साधा निशाना

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि पंडित नेहरू ने आधुनिक भारत का निर्माण किया और देश में कई प्रतिष्ठित संस्थानों की स्थापना की, लेकिन दुर्भाग्य है कि आज सत्ता में बैठे लोग उनके बनाए संस्थानों को नष्ट कर रहे हैं और लोकतंत्र को धता बताते हुए विपक्ष की खिल्ली उड़ा रहे हैं.

डोटासरा ने कहा कि नेहरू हमेशा देश के स्वाभिमान की चिंता करते थे, लेकिन आज विभिन्न मसलों को लेकर देश की छवि का जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई कभी नहीं हो सकती. डोटासरा ने कहा कि आदेश में हिटलर शाही का शासन है, किसी सांसद की हिम्मत नहीं की प्रधानमंत्री मोदी को कोई सुझाव दे दे.

यह भी पढ़ेंःस्पेशलः राजस्थान में पेट्रोल का 'शतक', डीजल भी पहुंचा करीब...राजनीति के फेर में आम जनता को राहत नहीं

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री गडकरी को भी अपने शब्दों के लिए माफी मांगनी पड़ी थी. उन्होंने कहा कि वैक्सीन को लेकर केंद्र सरकार को ग्लोबल टेंडर करना चाहिए था. डोटासरा ने कहा कि हमारे देश से जो माल गया उसे ही विदेशी कंपनियां वैक्सीन बनाकर हमसे 5 से 6 गुना ज्यादा दाम मांग रही हैं.

डोटासरा ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री केवल प्रचार मंत्री के रूप में काम देख रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज नेहरू की आत्मा देख रही होगी कि देश की सत्ता पर ऐसे लोग काबिज हैं जो वर्षों से बनाई गई देश की छवि को तहस-नहस कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि राजस्थान के भाजपा के 25 सांसद हैं, लेकिन प्रदेश के 25 सांसद प्रदेश के हित में केंद्र के मोदी सरकार को कुछ नहीं बोल सकते. आज प्रदेश में वैक्सीन का संकट है, लेकिन राजस्थान के साथ मोदी सरकार भेदभाव कर रही है, लेकिन 25 सांसद चुप्पी साधे बैठे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details